Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एशिया कप 2022 से बाहर हुए शाहीन शाह अफरीदी

Shaheen Afridi

Shaheen Afridi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) घुटने की चोट के कारण आगामी एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को उक्त जानकारी दी।

वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से भी बाहर रहेंगे, जो 20 सितंबर से शुरू होगी, लेकिन अक्टूबर में न्यूजीलैंड ट्राई सीरीज के दौरान टीम में लौट आएंगे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप होगा।

गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान शाहीन (Shaheen Afridi) के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी।

पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने एक बयान में कहा, “मैंने शाहीन के साथ बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान है, लेकिन वह एक बहादुर युवक है जिसने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए दृढ़ता से वापस आने की कसम खाई है। हालांकि वह रॉटरडैम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है, अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में उनके प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।”

भारत ने जिम्बाब्वे को दी शिकस्त, वनडे सीरीज पर 2-0 से बनाई अजेय बढ़त

उन्होंने कहा, “पीसीबी का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में खिलाड़ी के साथ मिलकर काम करेगा ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उसकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके।”

शाहीन अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के लिए टीम के साथ रहेंगे। टी20 एशिया कप के लिए शाहीन के प्रतिस्थापन की जल्द ही घोषणा की जाएगी।

एशिया कप की बात करें तो टूर्नामेंट का 15वां संस्करण यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक छह टीमों (मेन इवेंट) के बीच खेला जाएगा। गत चैंपियन भारत सबसे सफल टीम है, जिसने सात बार ट्रॉफी जीती है। टूर्नामेंट का पिछला संस्करण एकदिवसीय प्रारूप में आयोजित किया गया था, यह संस्करण टी20 प्रारूप में होगा।

Exit mobile version