कल दोपहर गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जाएगा शाहीन बाग का प्रतिनिधिमंडल

अमित शाहअमित शाह
Loading...

राष्ट्रीय डेस्क. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह के दिल्ली के शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से मिलने की संभावना है, जो पिछले दो महीने से नागरिकता अधिनियम के खिलाफ इलाके में धरना दे रहे हैं। ‘पीपल ऑफ शाहीन बाग’ के बैनर तले प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शाह के साथ एक नियुक्ति की मांग की है और अगर इसकी पुष्टि की जाती है, तो बैठक दोपहर 2 बजे गृह मंत्री के आवास पर होगी।

AAP का BJP को करारा जवाब -बीजेपी को शिक्षकों का सम्मान करना सीखना चाहिए

रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है, शाह ने गुरुवार को कहा था कि वह शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों में से किसी के साथ भी चर्चा के लिए तैयार है.

बता दें कि इससे पहले शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि सरकार का कोई नुमाइंदा वहां आए और उनसे बात करे। लेकिन, सरकार की ओर से कई बार कहा गया कि बात करने के लिए शाहीन बाग के लोगों को सरकार के पास आना होगा। सबसे पहले इंडिया टीवी पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि अगर शाहीन बाग के लोग सरकार से बात करना चाहते हैं, तो सरकार इसके लिए तैयार है।

कानून मंत्री से इंडिया टीवी के एंकर ने यह पूछा था कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के पास केंद्र सरकार का कोई भी नुमाइंदा उनकी मांगें सुनने क्यों नहीं गया। रविशंकर प्रसाद ने कहा- ‘मैं आज आप लोगों को सुन रहा हूं। लेकिन क्या कोई कह सकता है कि यह पूरी जमात पूरे कौम का प्रतिनिधित्व करती है? अगर वे ऐसा चाहते हैं कि केंद्र के नुमाइंदे को उनसे बात करनी चाहिए तो संगठित तरीके से सरकार के पास आएं तो सरकार इसके (बात करने) लिए तैयार है।’

Loading...
loading...

You may also like

चंद दिनों में सफेद बालों को काले कर देगा इस सब्जी का छिलका

Loading... 🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। आजकल बढ़ते