Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर्वे के आदेश को चुनौती देगा शाही मस्जिद ईदगाह ट्रस्ट

Sri Krishna Janmabhoomi-Shahi Eidgah

Sri Krishna Janmabhoomi-Shahi Eidgah

मथुरा। शाही मस्जिद ईदगाह (Shahi Masjid Idgah) ट्रस्ट ने मथुरा में ईदगाह के अमीन सर्वे कराने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश काे उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने का फैसला किया है।

शाही मस्जिद ईदगाह ट्रस्ट कमेटी (Shahi Masjid Idgah Trust Committe) के सचिव तनवीर अहमद ने गुरुवार को कहा कि अभी उन्होंने हाईकोर्ट का पूरा आदेश पढ़ा नही है, उसे पढ़कर उसी के अनुुरूप वे सर्वोच्च न्यायालय में अपील करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनकी ओर से पहले वाद की पोषणीयता का निर्णय करने की प्रार्थना की गई थी लेकिन इसे किये बिना अमीन कमिश्नर सर्वे के बारे में आदेश दिया गया है। पहले इस बात का फैसला होना चाहिए कि वाद 7/11 सीपीसी के अन्तर्गत पोषणीय है या नही क्योंकि यदि अमीन कमिश्नर सर्वे पहले करा दिया जाता है और बाद में यह कहा जाता है कि वाद पोषणीय नही है तो अमीन कमिश्नर सर्वे बेकार हो जाएगा।

अहमद ने जोर देकर कहा कि पहले वे आदेश का बारीकी से अध्ययन कर लें बाद में उसी के अनुरूप कानूनी प्रक्रिया में वे उच्चतम न्यायालय जाएंगे।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में बड़ा फ़ैसला, शाही ईदगाह मस्जिद का सर्वे की मिली मंजूरी

उधर इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा अमीन कमिश्नर सर्वे के आदेश के बाद आज हिन्दू पक्ष ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई। अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय सचिव दिनेश कौशिक जो कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही मस्जिद ईदगाह वाद के एक वादी हैं, ने कहा कि अब दूध का दूध और पानी का पानी अलग हो जाएगा। उनका पूरा विश्वास है कि सर्वे में मस्जिद में हिन्दू मन्दिर के चिन्ह अवश्य मिलेंगे।

Exit mobile version