Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में गन्‍ना उत्‍पादन में शामली अव्वल, मेरठ दूसरे स्थान पर

उत्तर प्रदेश में पेराई सत्र 2020-21 में औसत प्रति हेक्टेयर गन्‍ना उत्पादन 815 कुंतल हुआ है जबकि सहारनपुर परिक्षेत्र का शामली इस मामले में सभी जिलों में अव्वल रहा है।

अपर मुख्‍य सचिव गन्‍ना एवं आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने मंगलवार को बताया कि गन्‍ना उपज में यूपी ने रिकार्ड बना दिया है। प्रदेश के 45 गन्‍ना उत्‍पादक जिलों में सहारनपुर परिक्षेत्र का शामली 1004.28 कुंतल प्रति हेक्टेयर औसत उपज के साथ अव्‍वल रहा है।

उन्होने बताया कि गन्‍ना विभाग हर साल गन्‍ना फसल की क्राप कटिंग के जरिए गन्ना उत्पादन के आकड़े जुटाता है। पेराई सत्र 2020-21 के आधार पर प्रदेश के 45 गन्‍ना उत्‍पादक जिलों की क्राप कटिंग गणना में औसत गन्‍ना उपज के आंकड़े जुटाए गए थे। इसमें औसत गन्‍ना उपज में रिकार्ड वृद्धि दर्ज की गई है। प्रदेश के औसत गन्‍ना उपज 815 कुं/हे हो गई है, जो एक रिकार्ड है।

दिल्ली में लगेगा बीजेपी के दिग्गजों का जमघट, CM योगी समेत ये नेता करेंगे शिरकत

उन्‍होंने बताया कि 45 गन्‍ना उत्‍पादक जिलों की औसत गन्‍ना उपज के साथ जिले वार गन्‍ना उपज के आंकड़े एकत्र किए गए थे। इसमें शामली जिला पहले स्‍थान पर रहा वहीं, मुजफ्फरनगर 923.20 कु/हे औसत गन्‍ना उपज के साथ दूसरे और मेरठ 911.76 कु / हे की औसत उपज के साथ तीसरा स्थान पर रहा है।

Exit mobile version