Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक मंच पर आया पवार परिवार, NCP चीफ ने जताया शिंदे सरकार का आभार

Sharad Pawar

Sharad Pawar

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे के बारामती में रोजगार मेला में आज शरद पवार (Sharad Pawar ) , मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार, सांसद सुप्रिया सुले एक ही मंच पर दिखाई दिए। NCP में बगावत के बाद पवार परिवार सार्वजनिक कार्यक्रम में एक साथ आया। मंच पर बारामती लोकसभा क्षेत्र की भावी उम्मीदवार अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार भी थीं।

बारामती सीट इस वक्त देश की सबसे बड़ी हाई प्रोफाइल और दिलचस्प बन गई है। कभी शरद पवार और फिर उनकी बेटी सुप्रिया सुले इस सीट को अपनी विरासत बनाकर राजनीति करती रही हैं, लेकिन अब शरद पवार की इस विरासत में उनका ही परिवार में सेंध लगा रहा है। सुप्रिया सुले के सामने एनसीपी की संभावित तौर पर अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा सुले उम्मीदवार होंगी। ऐसे में सांकेतिक राजनीति भी मायने रखती है इसलिए शरद पवार ने डिनर डिप्लोमेसी की योजना बनाई, लेकिन सरकार की तिकड़ी ने उसे अस्वीकार कर उन्हें झटका दिया।

शरद पवार (Sharad Pawar ) राजनीति को बखूबी समझते हैं, ऐसे में जब उन्हें भी नमो रोजगार मेले का आमंत्रण मिला तो वो भी उस मंच पर पहुंच गए, ताकि अपने समर्थकों को संदेश देने में कोई कमी न रखी जाए और मंच से ही सरकार का अभिनंदन भी किया। सुप्रिया सुले तो स्थानीय सांसद के नाते मौजूद ही थीं, लेकिन परिवार मंच पर जरूर था, पर दिल और दिमाग में बातें अलग थीं।

शरद पवार (Sharad Pawar) ने जताया शिंदे सरकार का आभार

इस मंच से सीएम से लेकर डिप्टी सीएम और सुप्रिया, शरद पवार सबने अपनी बातें रखीं। शरद पवार ने कहा कि यह संस्था 1971 में स्थापित की गई, जहां यह कार्यक्रम चल रहा है। जहां हजारों छात्र पढ़ रहे हैं। यहां एक विभाग भी है, जिसके जरिए नौकरियां दी जाती हैं। राज्य सरकार का भी अभिनंदन है। वह नौकरियां देने यहां आई है। उन्होंने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यहां एक कॉलेज शुरू किया जा रहा है। राजनीति अपनी जगह नई पीढ़ी को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार देने का काम भी महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार यह काम कर रही है, अच्छा है।

गंभीर के बाद अब बीजेपी के इस नेता ने भी किया चुनाव न लड़ने का ऐलान

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बारामती पहुंचे हैं। नमो रोजगार मेला हर विभागीय क्षेत्रों में लाया जा रहा है। रोजगारों के अलावा विकास के कामों का भी उद्घाटन यहां किया जा रहा है। बारामती को नंबर 1 विकास काम करना है। राज्य में नंबर 1 तहसील बनाना है। आपका समर्थन मुझे, CM और डिप्टी सीएम को चाहिए।

बारामती के विकास में शरद पवार (Sharad Pawar) और अजित का योगदान- सीएम

वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सबसे बड़े रोजगार मेले के लिए अजित पवार का अभिनंदन है। बारामती के विकास में शरद पवार और अजित पवार का योगदान महत्वपूर्ण है। काम की क्वालिटी और समय पर पूरा करने का श्रेय अजित पवार का है। बारामती में विकास का एक मॉडल अजित पवार ने दिया है। मंच पर शरद पवार और अजित पवार भी हैं। विकास कामों में हम राजनीति नहीं लाते हैं। राजनीति से परे यह सरकार है। अजित पवार के पास राज्य सरकार की तिजोरी की चाबी है, वो बारामती का विकास और भी करेंगे।

Exit mobile version