शरद यादव बोले- मॉब लिंचिंग की घटनाओं से देश की हो रही है बदनामी

शरद यादवशरद यादव
Loading...

नई दिल्ली। झारखंड में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बाद वरिष्ठ नेता शरद यादव ने ट्वीट करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि जिस तरह से एक मुस्लिम लड़के को जय श्री राम के नारे के लिए पीटा गया बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की हरकतें दिन प्रतिदिन बड़ रही हैं जिनकी रोकथाम करना अति आवश्यक है। इससे देश की काफी बदनामी हो रही है। सरकार को इसके लिए कड़े कदम उठाने चाहिए।

बता दें कि रविवार को झारखंड के सरायकेला खरसावां में मॉब लांचिंग का मामला सामने आया था। बाइक चोर होने के शक में एक युवक तबरेज अंसारी को पहले तो भीड़ ने बुरी तरह पीटा और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में उसकी अस्पताल में मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि तबरेज़ के घर वालों ने इसे सांप्रदायिक मामला बताया है और कहा है कि उससे बार बार भीड़ ने राम के नारे लगवाए। तबरेज़ के रिश्तेदार मक़सूद आलम ने कहा कि उन्होंने उसकी पिटाई की और बाद में उसे पुलिस को दे दिया। उन्हें चोरी का संदेह था लेकिन यह एक सांप्रदायिक हमला था। उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि उसका मुस्लिम नाम था। उन्होंने उससे बार-बार ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे लगवाए। दोषियों को गिरफ्तार किया जाए।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को इसे लेकर सवाल खड़े किये और कहा कि झारखंड लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बन गई है। हर हफ्ते वहां दलित और मुसलमान मारे जा रहे हैं। राज्यसभा में बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सबका साथ सबका विकास’ की लड़ाई में हम आपके साथ हैं लेकिन इन घटनाओं को कौन देखेगा?

Loading...
loading...

You may also like

विदेश मंत्रालय के नाम से बनी पासपोर्ट की इस फर्जी वेबसाइट से सावधान रहें

Loading... 🔊 Listen This News विदेश मंत्रालय ने