Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Paytm का शेयर निवेशकों को उठाना पड़ा भारी नुकसान

Paytm

Paytm

नई दिल्ली। पेटीएम (Paytm) के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। सोमवार को कंपनी के शेयरों में 13 पर्सेंट की गिरावट के बाद आज मंगलवार को भी इसमें 10 पर्सेंट से अधिक की गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर अभी BSE पर 10.62 पर्सेंट तक टूट कर 603.65 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। आज कारोबार के दौरान पेटीएम (Paytm) के शेयर अब तक सबसे निचले स्तर 600.20 रुपये तक पहुंच गए थे। इससे पहले कल सोमवार को कंपनी के शेयर बीएसई पर 675.35 रुपये पर बंद हुए थे।

पेटीएम ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी देगी इतने लाख रुपए लोन की सुविधा

आज पेटीएम (Paytm) के शेयर लुढ़कर 603.65 पर आ गए हैं। बता दें कि  (Paytm) ने आईपीओ में इश्यू प्राइस 2150 रुपये रखा था। इस लेवल पर अब तक कंपनी के शेयर नहीं पहुंए पाए हैं। पेटीएम (Paytm) का ऑल टाइम हाई 1,961 रुपए है, जो लिस्टिंग वाले दिन गया था। उसके बाद से एकाध कारोबारी दिन में ही कंपनी के शेयरों में खरीदारी दिखी, वरना हर दिन कंपनी के शेयर नुकसान में ही रहे। पेटीएम (Paytm) का शेयर अपने इश्यू प्राइस से शेयर करीब 72 फीसदी तक टूट चुका है। कंपनी का मार्केट कैप घटकर 40,000 करोड़ के नीचे आ गया है।

पेटीएम के प्रतिनिधियों से कंपनी में चीनी कंपनियों के निवेश के बारे में पूछे सवाल

बता दें कि कंपनी के शेयरों में यह गिरावट उस खबर के बाद आई है जिसमें आरबीआई (RBI) ने पेटीएम (Paytm) पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) को नए ग्राहक जोड़ने पर पाबंदी लगाने की बात कहीं थी। साथ ही बैंक को अपने आईटी सिस्टम की व्यापक ऑडिट कराने को भी कहा गया था। इसके अलावा ब्लूमबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि पेटीएम (Paytm) पेमेंट बैंक चीन बेस्ड कंपनियों को डेटा शेयर कर रहा था।

फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल और स्नैपडील पर गैर-आवश्यक वस्तुओं का करें ऑर्डर

पेटीएम (Paytm) ने मंगलवार को वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही के लिए अपने ऑपरेशन प्रदर्शन पर अपडेट शेयर किया। फिनटेक कंपनी ने कहा कि उसने सबसे ज्यादा मासिक लोन डिसबर्सल हासिल किया है और उसके पेमेंट बिजनेस में टिकाऊ ग्रोथ नजर आ रही है। तिमाही के शुरुआती दो महीनों में उसके प्लेटफॉर्म के जरिये प्रोसेस कुल जीएमवी 105 फीसदी बढ़कर करीबन 1,65,333 करोड़ रुपये रहा।

Exit mobile version