Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शेयर बाजार ने की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स 342 अंक लुढ़का

Share Market

share market

मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार (Share Market) की सपाट शुरुआत हुई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 341.93 अंक यानी 0.56 फीसदी फिसलकर 60,340.77 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्स्चेंज का (निफ्टी) भी 117.35 अंक यानी 0.66 फीसदी की गिरावट के साथ 17,739.15 के स्तर पर ट्रेंड कर रहा है।

बाजार (Share Market) में शुरुआती कारोबार में बिकवाली हावी है। अडाणी पोर्ट्स के शेयरों में 2 फीसदी की बढ़त और आईटी सेक्टर के शेयरों में कमजोरी दिख रही है। इंफोसिस के शेयरों में दो फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है, जबकि मेटल सेक्टर के शेयरों में मजबूती दिख रही है। हालांकि, अडाणी एंटरप्राइजेस के शेयरों में हल्की मजबूती दिख रही है। टाटा स्टील, टाइटन, पावरग्रिड और एलएंडटी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स के 30 शेयरों में 21 शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, जबकि 9 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। कारोबार के दौरान एमएंडएम, टाइटन, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर टॉप गेनर्स में शामिल हैं, जबकि एचयूएल, विप्रो, एचडीएफसी, एचसीएलटेक, एचडीएफसी बैंक और टीसीएस टॉप लूजर्स में शामिल हैं।

पीएम मोदी ने विश्व रेडियो दिवस पर दी बधाई

इसके अलावा ग्लोबल संकेतों की बात करें तो एशियाई बाजारों में बिकवाली है। एशियाई बाजार एक फीसदी तक गिरा है। अमेरिका, यूरोप समेत एशियाई बाजारों में प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में नजर आ रहे हैं, जबकि अमेरिकी बाजारों से भी मिला-जुला संकेत है। उल्लेखनीय है कि हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को बीएसई का सेंसेक्स 123.52 अंक लुढ़ककर 60,682.70 के स्तर पर और निफ्टी 36.95 अंक फिसलकर 17856.50 अंकों के लेवल पर बंद हुआ था।

Exit mobile version