Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दुनिया का पहला 1 इंच कैमरा सेंसर के साथ Sharp लॉन्च करेगा स्मार्टफोन

Sharp will launch smartphone with world's first 1 inch camera sensor

Sharp will launch smartphone with world's first 1 inch camera sensor

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शार्प ने दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन Sharp Aquos R6 लॉन्च कर दिया है, जिसमें बैक पैनल पर 1 इंच का कैमरा सेंसर दिया है। साथ ही इस फोन में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट और 240hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। Sharp Aquos R6 स्मार्टफोन में अल्ट्रा सोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है, जो दो उंगलियों को भी लगाकर स्मार्टफोन अनलॉक करने की सुविधा देता है। कंपनी का दावा है कि इसमें क्वालकॉम 3डी सोनिक मैक्स का इस्तेमाल किया है, जो वर्तमान फिंगरप्रिंट स्कैनर की तुलना में 11 गुणा अधिक बड़ा है। यह स्मार्टफोन को छूते ही उसे अनलॉक कर देगा। हालांकि अभी फोन की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

इस स्मार्टफोन में 6.6 इंच का WUXGA + Pro IGZO OLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1,260 x 2,730 पिक्सल है। साथ ही इसका रिफ्रेश रेट 240hz है, जो काफी और यह हाईग्राफिक्स गेम को शानदार अनुभव प्रदान करेगा। यह एक प्रीमियम ग्रेड का स्मार्टफोन है और इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो इंटेलीजेंट चार्जर 2.0 को सपोर्ट करता है। साथ ही यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आता है। इसमें 12 जीबी और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है।

लॉन्च से पहले ही लीक हुए Pixel 6 और Android 12 के फीचर्स

Sharp Aquos R6 स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप के लिए कंपनी ने Leica के साथ समझौता किया है, जिसके बाद स्मार्टफोन के लिए यह दुनिया का पहला 1 इंच का इमेज Cmos सेंसर तैयार किया गया है। यह लेजर लो लाइट ऑटोफोकस को सपोर्ट करता है। इसमें 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। वहीं दूसरा कैमरा दूसरा कैमरा 12.6 मिलियन पिक्सल के साथ आता है।

 

Exit mobile version