ये हैं दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की, गिनीज बुक में दो रिकॉर्ड दर्ज

सबसी लंबी टांगे वाली लड़कीसबसी लंबी टांगे वाली लड़की
Loading...

नई दिल्ली। हमारी इस सुंदर दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनमें दुनिया का सबसे अहम गुण या रूप छिपा होता हैं। जिसके लिए वो पूरी दुनिया में मशहूर होते हैं। जैसे कि कोई सबसे लंबा है, कोई सबसे छोटे कद का हैं तो किसी के नाखून बड़े हैं तो कोई अपने लंबे बालों की वजह से दुनियाभर में प्रसिद्ध है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की कौन है? तो चलिये आज आपको बताते है कि कौन हैं वो लड़की जिसकी टांगे दुनिया में सबसे लंबी हैं।

दरअसल, रूस की एकैटेरिना लिसिना के नाम दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। यही नहीं, एकैटेरिना के नाम गिनीज बुक में दो रिकॉर्ड दर्ज हैं।

29 साल की एकैटेरिना पेशे से एक मॉडल हैं। उन्हें दुनिया की लंबी मॉडल का खिताब भी दिया जा चुका है। एकैटेरिना की लंबाई 6 फीट 9 इंच है। उनके बाएं टांग की लंबाई 132.8 सेमी. और दाहिने टांग की लंबाई 132.2 सेमी. है।

झारखंड विधानसभा चुनाव : दुसरे चरण के मतदान में फायरिंग, युवक की मौत 

आपको जानकर हैरानी होगी कि एकैटेरिना लिसिना एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती हैं जिसमें सभी लंबे हैं। उनके भाई की लंबाई 6 फीट 6 इंच, पिता की लंबाई 6 फीट 5 इंच और मां की लंबाई 6 फीट 1 इंच है।

लिसिना को अपनी लंबाई की वजह से कई बार दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है। उन्हें विमान या कार में बैठने में काफी परेशानी होती है। इसके अलावा न तो उनके नाप के पैंट मिलते हैं और न ही जूते। उन्हें अलग से अपने लिए जूते बनवाने पड़ते हैं।

एकैटेरिना पहले बास्केटबॉल खेलती थीं। रूस की राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलते हुए 2008 के बीजिंग ओलंपिक में उन्होंने रूस के लिए कांस्य पदक जीता था। 

आपको यह जानकर भी बेहद आश्चर्य होगा कि एकैटेरिना हिंदू धर्म का पालन करती हैं। कुछ साल पहले उन्होंने धर्म परिवर्तन कर लिया था और माता लक्ष्मी की परम भक्त बन गई थीं। तब से उन्होंने मांस खाना बंद कर दिया। वह हर दिन माता का ध्यान लगाती हैं।

Loading...
loading...

You may also like

25 जनवरी 2020 राशिफल: शनि के राशि परिवर्तन से शनिवार को इन्हें होगा बंपर लाभ

Loading... 🔊 Listen This News मेष राशि: व्यापारिक