Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उज्बेकिस्तान काम करने गए सीवान के मजदूरों पर गिरा शेड, कई लोगों की दब कर मौत

Shed Fell

Shed Fell

सीवान। बिहार के सीवान से उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) में काम करने गए मजदूरों पर शेड गिरने (Shed Fell) से कई लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 12 से अधिक लोग घायल हैं और कई मजदूर शेड के नीचे दबे बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, सीवान और आसपास के जिलों से भारी संख्या में मजदूर उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) के एक जिले अल मलिक मोफतीन में काम करने गए थे। जहां भारी बर्फबारी के बीच एक वर्कशॉप इंटर इंजीनियरिंग कंपनी में भी काम चल रहा था। इसी बीच अचानक इंटर इंजीनियरिंग कंपनी का शेड गिर (Shed Fell) गया, जिसमें नीचे काम कर रहे मजदूर दब गए। करीब 80 मजदूरों के शेड के नीचे दबे होने की बात सामने आ रही है।

वहां पर जिन मजूदरों को बचाया गया है, उन लोगों ने वीडियो बनाकर भारत में रह रहे अपने परिजनों को भेजा। यहां भेजे गए वीडियो के मुताबिक कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं, करीब 80 मजदूर ऐसे हैं जो अभी भी उसमें दबे हुए हैं। फिलहाल कंपनी के लोग मदद लेकर पहुंचे और लोगों बचाने के लिए रेस्क्यू कर रहे हैं। वहीं, मजदूरों के परिजन इस हादसे से बहुत डरे हुए हैं।

गाजा में डॉक्टरों पर इजरायली हमले में दो की मौत, छह घायल

जानकारी के अनुसार, उज्बेकिस्तान में बिहार और उत्तर प्रदेश से काम करने पहुंचे मजदूर पर एक कंपनी का शेड गिरने (Shed Fell) से लगभग 80 मजदूर दब गए हैं। उनमें सीवान, गोपालगंज और उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के लोग बताए जा रहे हैं। वहां पर काम करने वाले सीवान जिले के लकड़ी नवीगंज के कपरीपुर के रहने वाले चंचल कुमार सिंह और जीबी नगर थाना क्षेत्र के बाबू टोला निवासी चंदन राय के अनुसार यह घटना मंगलवार की है। जब कंपनी के काम के दरम्यान शेड गिर जाने से 80 लोग दब गए, जिसमें 12 से ज्यादा मजदूरों की मौत की सूचना है। लेकिन मृतकों के नाम पता नहीं चल सके हैं। वहीं, सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या सीवान, गोपालगंज और यूपी के कुशीनगर के लोगों की बताई जा रही है।

Exit mobile version