Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शेफाली वर्मा बनी सबसे कम उम्र में तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेलने वाली भारतीय

क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार प्रदर्शन कर रहीं शेफाली वर्मा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह भारत की ऐसी पहली क्रिकेटर बन गई हैं, जिन्होंने अपना वोटर कार्ड बनवाने से पहले ही क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट, टी10) में देश का प्रतिनिधत्व किया है. शेफाली वर्मा ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया। जब वे पहला वनडे मैच खेलने उतरीं तब उनकी उम्र 17 साल 150 दिन है। भारतीय महिलाओं और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच यह मैच ब्रिस्टल में खेला जा रहा है।

शेफाली वर्मा ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 2019 में खेला था, तब उनकी उम्र 15 साल थी। शेफाली अभी 18 साल की भी नहीं हुई हैं और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं। वे विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करती हैं और काफी हद तक वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाती हैं। दूसरी ओर, जब हम उनकी कम उम्र को देखते हैं तो सचिन तेंदुलकर की याद आती है, जिन्होंने 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी और 18 साल का होने तक दुनिया में अपनी खास पहचान बना ली थी।

नानी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, मास्क ना लगाना पड़ा महंगा

शेफाली वर्मा ने महज 11 दिन पहले ही करियर का पहला टेस्ट खेला था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए थे और भारत की ओर से टॉप स्कोरर रही थीं। हालांकि, वे वनडे करियर की ऐसी शुरुआत नहीं कर सकीं। इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले गए पहले वनडे मैच में वे 14 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गईं।

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि भारत के लिए सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड रजनी वेणुगोपाल के नाम है। वे 15 साल 291 दिन की उम्र में भारत के लिए पहली बार मैदान पर उतरी थीं। शेफाली वर्मा इस मामले में 10वें नंबर पर हैं। पुरुष क्रिकेटरों में सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (16 साल 238 दिन) के नाम है।

Exit mobile version