Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ईद के मौके पर 18 पोते-पोतियों के साथ दिखे UAE के राष्ट्रपति, गोद में दिखी नन्ही शहजादी

Sheikh Mohammed bin Zayed Al-Nahyan

Sheikh Mohammed bin Zayed Al-Nahyan

दुबई। गुरुवार 11 अप्रैल को भारत में ईद मनाई जा रही है। इससे ठीक एक दिन पहले यानी बुधवार 10 अप्रैल को सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जैसे मध्य-पूर्व के इस्लामिक देशों ने ईद की खुशियां मनाईं। ईद के मौके पर यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान (Sheikh Mohammed bin Zayed Al-Nahyan) ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो अपने पोते-पोतियों के साथ दिख रहे हैं।

तस्वीर इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें यूएई के शेख अपने सभी 18 पोते-पोतियों के साथ दिख रहे हैं। तस्वीर शेयर करते हुए अल-नाहयान (Sheikh Mohammed bin Zayed Al-Nahyan) ने लिखा, ‘ईद उल-फितर मना रहे और परिवार, दोस्तों, करीबियों के साथ कीमती वक्त बिता रहे सभी लोगों को मेरी शुभकामनाएं। इस तरह के अवसर अल्लाह की नेमत हैं और यह एक ऐसा वक्त है जिसका आनंद उठाया जाना चाहिए।’

यूएई (UAE) के राष्ट्रपति ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें वो अपने 18 पोते-पोतियों से घिरे बैठे दिख रहे हैं। तस्वीर में उनकी तीन पोतियों ने हिजाब पहन रखा है और बाकी पोतियां रंग-बिरंगी अरबी परिधान में नजर आ रही हैं।

शेख नाहयान (Sheikh Mohammed bin Zayed Al-Nahyan) पोते-पोतियों के बीच बैठे मुस्कुराते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपनी सबसे छोटी पोती को गोद में उठा रखा है जो गुलाबी रंग की ड्रेस में काफी क्यूट दिख रही है।

यूएई (UAE) के राष्ट्रपति ईद के मौके पर पहले भी पोते-पोतियों के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते आए हैं। पिछले साल भी उन्होंने ऐसी ही एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वो अपने पोते-पोतियों के बीच बैठे नजर आ रहे थे। उनकी गोद में उनका सबसे छोटा पोता था जो प्यार से उनके चेहरे पर हाथ फेरता दिखा था।

सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर पुलिस से नोकझोंक, लगे ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे

इससे पहले साल 2022 में ईद के मौके पर यूएई के राष्ट्रपति (Sheikh Mohammed bin Zayed Al-Nahyan) ने जो तस्वीर शेयर की थी उसमें वो अपने कुछ पोते-पोतियों के साथ अपने महल की सफेद सीढ़ियों पर बैठे मुस्कुरा रहे थे।

शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान की शादी 1981 में शेख सलमा बिन्त हमदान बिन मोहम्मद अल-नाहयान से हुई थी। राष्ट्रपति के 9 बच्चे (4 बेटे और 5 बेटियां) हैं जिनसे उन्हें 18 पोते-पोतियां हैं।

Exit mobile version