Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आकाशीय बिजली से चरवाहे की मौत, चार बकरियां मरी

lightning

lightning

हमीरपुर। सुमेरपुर क्षेत्र के ग्राम पचखुरा बुजुर्ग में बुधवार को आकाशीय बिजली (Lighting) गिरने से खेतो में पेड़ के नीचे बारिश से बचाव कर रहे चार बकरियों सहित चरवाहे की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गौरतलब है कि जिले में आकाशीय बिजली गिरने से अभी तक आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोग झुलसे हैं

थाना सुमेरपुर क्षेत्र के ग्राम पचखुरा बुजुर्ग निवासी सहदेव पुत्र भिखारी वर्मा 65 वर्ष बकरियां चराकर परिवार के भरण पोषण का काम करता था, बुधवार की सुबह खाना खाने के बाद वह अपनी बकरियां लेकर खेत की ओर गया था, तभी दोपहर बाद अचानक चमक गरज के साथ तेज बारिश शुरू हो गई तो बारिश से बचने के लिए वह खेत की मेड पर लगे पेड़ के नीचे जाकर खड़ा हो गया, उसके साथ में बकरियां भी बैठ गई थी तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहे की मौत हो गई, साथ में चार बकरियों की भी मौत हो गई तथा चार बकरियां झुलस गई।

बारिश थमने के बाद खेतों में आसपास मौजूद लोगों ने मौके पर जाकर देखा तो आकाशीय बिजली गिरने से पेड़ के नीचे चरवाहा मृत अवस्था में पड़ा हुआ था, बगल में बकरियां भी मरी पड़ी थी।

लोगों ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी तो घर में कोहराम मच गया। परिजनों द्वारा सूचना देने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चरवाहे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Exit mobile version