Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईपीएल 14 में गरजा शिखर धवन का बल्ला, तोड़ा गंभीर का यह रिकॉर्ड

Shikhar Dhawan's bat thunder in IPL 11, broke this record of Gambhir

Shikhar Dhawan's bat thunder in IPL 11, broke this record of Gambhir

आईपीएल 2021 का आगाज हो चुका है। इस सीजन में शिखर धवन का बल्ला ताबड़तोड़ रन बरसा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आठ मैचों में तीन अर्धशतक अपने नाम किये है। अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से शिखर धवन आईपीएल में अभी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और लगातार रन बनाने से रिकॉर्ड भी तोड़े जा रहे हैं।

दरअसल उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 69 रन की पारी से उन्होंने एक और आईपीएल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यह रिकॉर्ड है आईपीएल में रनों का सफल पीछा करते हुए सबसे ज्यादा बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाने का।

श्रीलंका के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्धशतक के जरिए शिखर धवन ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 19 बार रनों का पीछा करते हुए अर्धशतक लगाए हैं।

जिसके बाद वह इस लिस्ट में सबसे ऊपर पर हैं। धवन ने गौतम गंभीर को पीछे छोड़ा। उन्होंने इस तरह के 18 स्कोर बनाए थे। शिखर धवन और गौतम गंभीर के बाद रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने में डेविड वॉर्नर का नाम आता है। उन्होंने 17 बार ऐसा किया था। दिलचस्प बात है कि टॉप-तीन के तीनों ही बल्लेबाज बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं।

अगर हैं मीठे के शौक़ीन तो एक बार जरूर बनाए चने की खीर

इस मामले में चौथे नंबर पर शेन वॉटसन का नाम लिखा है। ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने 13 बार सफलता से लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 प्लस स्कोर बनाया था।
पांचवें नंबर पर इस लिस्ट में तीन नाम लिखे हैं। इनमें क्रिस गेल, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के नाम हैं। इन तीनों ने 12-12 बार लक्ष्य को हासिल करने की सफलता के दौरान फिफ्टी प्लस स्कोर खड़े किए।

 

Exit mobile version