Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिवपाल यादव ने जसवंतनगर निर्वाचन क्षेत्र में बनाये चार प्रतिनिधि

shivpal yadav

shivpal yadav

इटावा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर विधानसभा के अंतर्गत चार ब्लाकों में अपने प्रतिनिधियो की घोषणा शनिवार को की।

शिवपाल ने अपने लैटर पर चारो प्रतिनिधियो के नाम घोषित कर इटावा के सीडीओ के नाम पत्र लिख दिया है। माना जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के मुकाबले अपने संगठन को मजबूत करने मे जुट गये है ।

जसवंतनगर ब्लाक से पूर्व ब्लाक प्रमुख अनुज यादव को अपना प्रतिनिधि बनाया है तो सैफई ब्लाक से अपने करीबी जिला पंचायत सदस्य डा.अरविंद यादव को प्रतिनिधि बनाया । इसी तरह से अपने बहनोई डा.अंजट सिंह को बसरेहर ब्लाक से प्रतिनिधि बनाया है जबकि ताखा से अपने बेहद करीबी ध्रुव कुमार यादव को अपना प्रतिनिधि बनाया है ।

DM चंदौली के खिलाफ जारी हुआ वारंट, जानें पूरा मामला

जसवंतनगर मे अनुज यादव की पत्नी डा.अंजली ब्लाक प्रमुख है,सैफई मे शिवपाल के दिवंगत भतीजे रणवीर सिंह की पुत्रबधू मृदुला यादव,बसरेहर मे दिलीप यादव और ताखा ब्लाक मे धु्रव कुमार की पत्नी अभिलाषा यादव ब्लाक प्रमुख निर्वाचित है ।

शुक्रवार को शिवपाल सिंह यादव ने अपने संगठन पीएसपीएल को पूरी तरह से भंग कर दिया था,उसके बाद शिवपाल इटावा आ गये । जहॉ पर उन्होने पत्रकारो से बातचीत मे इस बात का जिक्र किया है कि वो अपने संगठन को दुबारा खडा करने की तैयारी मे है इसीलिए उन्होने अपने संगठन को भंग किया है । उन्होने कहा कि बहुत ही जल्द दुबारा संगठन मे मजबूत और प्रभावशाली लोगो को शामिल किया जायेगा ।

समाज कल्याण मंत्री ने छात्रावासों का निरीक्षण कर अधिकारियों की लगाई क्लास, सुधार के दिए निर्देश

वैसे यह कोई पहला मौका नही है जब शिवपाल सिंह यादव ने अपने प्रतिनिधि बनाये है इससे पहले भी शिवपाल ने इन्ही लोगो को अपना प्रतिनिधि बना चुके है लेकिन 2022 मे जसवंतनगर सीट से समाजवादी पार्टी के सिंबल पर चुनाव जीतने के बाद फिर से उन सभी को अपना प्रतिनिधि बना दिया है ।

राजनीतिक हल्को मे इस बात की चर्चाए आम है कि पंचायत चुनावो मे शिवपाल सिंह यादव के करीबी होने के नाते समाजवादी पार्टी के मुकाबले सभी ब्लाक प्रमुख जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए है । इटावा फर्रूखाबाद सीट के एमएलसी चुनाव मे इन सभी ने भाजपा के पक्ष मे खडे होकर वोटिंग भी करवाई है जिसको नतीजा यह निकाला कि सपा का उम्मीदवार हरीश यादव बुरी तरह से हार गया ।

Exit mobile version