Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिवराज सिंह बोले- नारियल लेकर चलते हैं, शैंपेन की बोतल नहीं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि वे नारियल लेकर ही चलते हैं, ‘शैंपेन’ की बाेतल नहीं।

श्री चौहान ने विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रचार अभियान पर जाने के पहले यहां मीडिया से कहा कि नारियल हमारी संस्कृति और संस्कार का प्रतीक हैं। प्रत्येक पवित्र कार्य की शुरूआत में और भगवान के समक्ष पूजा में इसका उपयोग किया जाता है।

श्री चौहान ने कहा कि लेकिन वे नारियल ऐसे ही नहीं ले जाते हैं। विकास के जो काम पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने ठप कर दिए थे, फिर से शुरु किए गए। उन्होंने कहा कि वे विकास कार्यों का सिर्फ शिलान्यास ही नहीं कर रहे हैं, कार्य हो भी रहे हैं। अभी हाल ही में कई किलोमीटर लंबी ऐसी सड़कों का लोकार्पण किया गया, जो कोविड कॉल के दौरान बनायी गयीं।

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों ने लश्कर के टॉप कमांडर समेत कुल 4 आतंकियों को किया ढेर

श्री चौहान ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय रोना रोया जाता था कि पैसे नहीं हैं। और अब हम विकास का कार्य कर रहे हैं, तो उन्हें तकलीफ हो रही है। ऐसे लोगों को अब कुछ नहीं मिल रहा है, तो कह रहे हैं कि ‘नारियल’ साथ लेकर चल रहे हैं।

श्री चौहान ने कहा कि नारियल पवित्रता का प्रतीक है। यह सेवा का प्रतीक है। इसे पूजा के दौरान भगवान के समक्ष समर्पित किया जाता है। उन्होंने कहा कि वे नारियल ही लेकर चलते हैं। ‘शैंपेन की बोतल’ लेकर नहीं।

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कल अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकनपत्र दाखिले का कार्य प्रारंभ हो गया है। वहीं राजनैतिक दलों का चुनाव प्रचार अभियान भी जोर पकड़ता हुआ दिखायी दे रहा है।

हाथरस कांड : कथित फर्जी ‘भाभी’, बोली- यूपी पुलिस ने मुझे नक्सल कैसे कहा, पेश करे सबूत

श्री चौहान ने आज राजगढ़ जिले के ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया। इसके अलावा वे अशोकनगर जिले की यात्रा पर रहेंगे। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इन दिनों ग्वालियर चंबल अंचल में चुनाव अभियान में शिरकत कर रहे हैं। भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मोर्चा संभाले हुए हैं।

वहीं कांग्रेस की ओर से मुख्य रूप से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव अभियान की कमान संभाले हुए हैं। वे विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। उनके साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और कुछ अन्य नेता भी देखे जा सकते हैं। श्री कमलनाथ इन दिनों अपनी सभाओं में आरोप लगा रहे हैं श्री चौहान अपने साथ नारियल लेकर चलते हैं और जहां मर्जी होती हैं, शिलान्यास के नाम पर उसे फोड़ देते हैं।

सभी 28 सीटों पर मतदान 03 नवंबर को और मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Exit mobile version