ख़ास खबरखेलराष्ट्रीय

बाबर आजम की पहली प्रेस कॉन्फ्रेस से नाखुश हैं शोएब अख्तर और राशिद लतीफ

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कप्तान बाबर आजम ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। कप्तान बनने के बाद यह बाबर की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी, जिसमें उन्होंने कई बातें शेयर कीं। बाबर की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर और राशिद लतीफ खुश नहीं हैं।

लिमिटेड ओवर के कप्तान की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में शोएब और राशिद को कई खामियां नजर आई हैं। शोएब और राशिद ने बाबर के इंग्लिश को लेकर दिए बयान को लेकर आपत्ति जताई है। इसके साथ ही इन दोनों दिग्गजों का कहना है कि बाबर ने कुछ नया नहीं बोला है। उन्होंने वही सब बातें कहीं हैं, जो पहले से सब जानते हैं।

दरअसल, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कुछ वक्त पहले कहा था कि बाबर आजम को अपनी इंग्लिश और पर्सनैलिटी में सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि एक कप्तान होने के नाते सीरीज के दौरान अलग-अलग देशों में इंटरव्यू देने होंगे, मैच के बाद प्रेजेंशटन में भी जाना होगा। ऐसे में उन्हें अपनी इंग्लिश में सुधार करना चाहिए। इस पर आजम ने कहा था कि वह कोई ‘गोरा’ नहीं हैं, जिसे सारी इंग्लिश आए। वह कोशिश कर रहे हैं और सीखते-सीखते सीख जाएंगे।

विराट के साथ तुलना को लेकर बोले थे बाबर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कप्तान ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा था कि वह अपने बोलने के कौशल में भी सुधार कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली वर्सेस बाबर आजम डिबेट को लेकर कहा कि वह दोनों अलग मिजाज के खिलाड़ी हैं। इस पर शोएब अख्तर और राशिद लतीफ ने कहा, ”पाकिस्तान के बल्लेबाज की पत्रकारों के साथ तालमेल में दूरदर्शिता की कमी थी।”

राशिद लतीफ ने कहा, ”जब एक कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैठता है तो वह अपना विजन सामने रखता है, लेकिन वह इसमें पूरी तरह से मात खा गए। हमारे कप्तान ने इंग्लिश को लेकर हेडलाइन दी। इसके साथ उन्होंने विराट कोहली के साथ तुलना पर जो बात कही, वह हम सब पहले से जानते हैं।” उन्होंने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए कहा, ”बाबर को दी गई  स्क्रिप्ट को फॉलो करने के बजाय एक मजबूत बयान देना चाहिए था। आपने पहले ही दिखा दिया है कि आपका मानसिक दृष्टिकोण और अप्रोच बहुत बेहतर नहीं है।”

वहीं शोएब अख्तर ने कहा ने बाबर को उनके कम्युनिकेशन स्किल्स को और बेहतर करने की सलाह दी। इसके साथ ही कहा कि उन्हें पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और वर्तमान पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से नोट्स लेने चाहिए।

शोएब अख्तर ने कहा, ”बाबर आजम इमरान खान जैसे कप्तान बनना चाहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह सिर्फ क्रिकेट तक सीमित है। व्यक्तित्व के संबंध में उन्हें पीएम इमरान की पुस्तक से नोट्स निकालने होंगें।” आजम ने कहा था कि वह पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान की तरह आक्रामक कप्तान बनना चाहते हैं।

पिछले 10 सालों से यही सुन रहे हैं

शोएब अख्तर ने कहा, ”प्लीज वही बातें मत कहिए, जो हम पिछले 10 सालों से जानते हैं। हम इस बहस को और आगे नहीं बढ़ाना चाहते। बाबर को अपने कम्युनिकेशन स्किल्स, पर्सनैलिटी बेहतर करने की जरूरत है। उन्हें आगे बढ़कर टीम को लीड करने की ताकत और फिटनेस लेवल और बहुत जगह मेहनत करनी है। मुझे लगता है कि उन्हें अभी बहुत कुछ साबित करना है।”

loading...
Loading...