Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भगोड़े मेहुल चोकसी को झटका, डोमिनिका कोर्ट से नहीं मिली जमानत

Mehul Choksi

Mehul Choksi

एंटीगुआ और बारबुडा से डोमिनिका पहुंचे भारत के भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका उच्च न्यायालय ने झटका दिया है। चोकसी को डोमिनिका में प्रवासी मानने से इनकार कर चुके कोर्ट ने अब उसे जमानत देने से भी मना कर दिया है।

चोकसी रहस्यमय परिस्थितियों में एंटीगुआ और बारबुडा  से डोमिनिका द्वीप पहुंच गया था। उसने 2018 में  एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले ली थी। पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का यह आरोपित मामला सामने आने के कुछ सप्ताह पहले ही देश से फरार हो गया था। अभी हाल में 23 मई को वह एंटीगुआ और बारबुडा से डोमिनिका पहुंचा था।

GST काउंसिल की 44वीं बैठक आज, ब्लैक फंगस की दवा पर तय हो सकता है टैक्स

चोकसी को जमानत देने से इनकार करते हुए डोमिनिका कोर्ट ने कहा है कि चोकसी के ‘‘भागने का खतरा’’ है। चोकसी ने मजिस्ट्रेटी अदालत की ओर से  जमानत याचिका खारिज होने के बाद उच्च न्यायालय में अपील की थी। चोकसी के खिलाफ इंटरपोल का रेड नोटिस है। उसके वकीलों ने आरोप लगाया है कि एंटीगुआई और भारतीय जैसे दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने एंटीगुआ में जोली हार्बर से चोकसी का अपहरण कर लिया था। उसके बाद उसे नौका से डोमिनिका लाया गया।

चोकसी के डोमिनिका में होने की खबर के बाद से भारतीय एजेंसियां उसे स्वदेश लाने की कोशिश कर रही हैं। पिछले दिनों एक विशेष टीम ने वहां जाकर मेहुल चोकसी के भारतीय नागरिक और देश में धोखाधड़ी के आरोपित होने की स्थिति में उसे भारत प्रत्यार्पण के पक्ष में दस्तावेज सौंपे हैं।

Exit mobile version