Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राष्ट्रपति के नाम में भी जुड़ा है ‘श्रीराम’, रोम-रोम में बसे हैं राम : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच शताब्दी के लंबे इंतजार के बाद प्रधानमंत्री मोदी की अनुकंपा से अयोध्या में श्रीराम के भव्य एवं दिव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है।

मुख्यमंत्री रविवार को अयोध्या में ‘रामायण कॉन्क्लेव’ के उद्धाटन कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने आयोजन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया और भगवान राम के दर्शन, विकास कार्यों के अवलोकन एवं रामायण कॉन्क्लेव के उद्घाटन के साथ ही अन्य परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के लिए उनका आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जन-जन की आस्था, पूज्य संतों एवं हमारे विचार परिवार के आन्दोलनों के परिणाम और संकल्पों के फलस्वरूप पिछले साल पांच अगस्त को प्रधानमंत्री जी के कर-कमलों से अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य का शुभारंभ हुआ है। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें इन पवित्र स्थलों का दर्शन प्राप्त हो रहा है।

राम के बिना अयोध्या नहीं, जहां राम है वहीं अयोध्या है : राष्ट्रपति

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या को वैश्विक मानचित्र पर प्रस्तुत करने में भारतीय रेल की बहुत बड़ी भूमिका है। योगी ने अयोध्या में सम्पन्न हो रहे दिव्य-भव्य कार्यक्रम में रेल राज्य मंत्री दर्शना जारदोश का भी अभिनंदन किया।

अपने भाषण में योगी बोले राष्ट्रपति के नाम के आगे भी श्रीराम का नाम जुड़ा हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि व्यापक आस्था के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जन-जन के हैं। प्रभु श्री राम हम सब की आस्था, श्वांस-श्वांस, रोम-रोम में बसे हैं।

Exit mobile version