Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्री श्याम निशानोत्सव का आयोजन 17 मार्च को ऐशबाग में

श्री श्याम निशानोत्सव

श्री श्याम निशानोत्सव

लखनऊ। श्री श्याम ज्योत मंडल की ओर से श्री श्याम निशानोत्सव का आयोजन 17 मार्च (बुधवार ) को ऐशबाग के तिलक नगर स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क में किया जाएगा। कार्यक्रम शाम पांच बजे से शुरू होगा और देर रात तक चलेगा। इस दौरान कोलकाता के सौरभ मधुकर, जयपुर के संजय पारीक और कोलकाता के संजय शर्मा श्याम प्रभु की महिमा का गुणगान करेंगे।

एलईडी मंच पर चलेंगी भजनों के बोलों पर आधारित जीवंत झांकियां

मंडल के मीडिया प्रभारी अनुपम मित्तल ने बताया कि इस बार के आयोजन में कई नये आकर्षण जोड़े जा रहे हैं। एलईडी स्क्रीन आधारित मंच भी इनमें सबसे खास है। उन्होंने बताया कि भजनों में जिस बात का वर्णन किया जा रहा होगा उस समय एलईडी स्क्रीन पर वैसा ही दृश्य दिखाई देगा। हालांकि पूर्व के वर्षों में इसे जीवंत करने के लिए मंच् पर कलाकार मौजूद रहते थे। कोरोना के वलते सोशल डिस्टेंसिंग के कारण इस बार तकनीक के आधार लोगों को श्याम प्रभु के जीवन की झांकियां दिखाई जाएंगी।

एक्ट्रेस आशा पारेख ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

सेल्फी प्वाइंट पर दर्शन करते हुए फोटो खिंचवा सकेंगे भक्त

एक अन्य आकर्षण के रूप में इस बार सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। सेल्फी विद श्याम ऐसा सेल्फी प्वाइंट होगा जहां बाबा के दरबार में दर्शन करते हुए फोटो खिंचवा सकते हैं। इसके अलावा कुछ और थीम भी होंगी जिनपर आधारित फोटो भी यहां क्लिक की जाएंगी। सबसे खास बात यह कि ये फोटो तुरंत ही व्हाट्सएप और फेसबुक पर ट्रांसफर करने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।
भजनों के अतिरिक्त पूजन-दर्शन के लिए भी विशेष इंतजाम रहेंगे। लोगों को कारोना के खतरे से बचाने के लिए लाइन में दूर-दूर खड़े रहने की व्यवस्था होगी। एक तरफ से लोग बाबा के दर्शन के लिए जाएंगे और दूसरी ओर से बाहर निकल जाएंगे।

18 मार्च को सुबह सात बजे से भव्य खाटू धाम यात्रा निकाली जाएगी

दूसरे दिन 18 मार्च (गुरुवार) को सुबह 7 बजे से भव्य खाटू धाम यात्रा निकाली जाएगी जो तिलक नगर स्थित कार्यक्रम स्थल से शुरू होगी और कुंडरी रकाबगंज, रानीगंज, सरांय फाटक, गणेशगंज, अमीनाबाद, कैसरबाग, परिवर्तन चौक, हनुमान सेतु होते हुए बीरबल साहनी मार्ग स्थित खाटू श्याम मंदिर तक जाएगी। यहां भक्तजन श्याम प्रभु को निशान अर्पित करेंगे।

Exit mobile version