सिद्ध हनुमान मंत्र’

- in धर्म

आप सभी को बता दें कि शास्त्रों में वशीकरण मंत्र के बारे में उल्लेख किया गया है ओर किसी को वश में करने के लिए लोग लाखो जतन करते हैं. ऐसे में वशीकरण मंत्र में खासकर हनुमान वशीकरण मंत्र को दुनिया का सबसे शक्तिशाली और दिव्य मंत्र कहा जाता है. तो आज आइये जानते हैं हनुमान वशीकरण मंत्र के बारे में.

कहते हैं इस मंत्र को चमत्कारिक और सिद्ध मंत्र कहा जाता है ओर इस मंत्र के जाप के परिणाम बहुत जल्दी दिखाई देते है. कहते हैं इस मंत्र को हनुमान शाबर मंत्र भी कहा जाता है जो काफी लाभकारी होता है. वहीं मान्यता है कि इस शाबर मंत्र को गुरु गोरखनाथ जी और नवनाथ द्वारा चौरासी सिद्धों ने मिलकर लिखे था ओर यह मंत्र भारत की कई ग्रामीण भाषाओं में लिखी गई हैं. वहीं इस मंत्र का प्रयोग हिंदू धर्म के अलावा इस्लाम व बाकी दूसरे धर्मों में भी किया जाता हैं. आप सभी को बता दें कि हनुमान शाबर मंत्र से आम व्यक्ति भी सिद्धि प्राप्त कर लेता है क्योंकि यह मंत्र सिद्ध पुरुषों द्वारा लिखा और अपनाया गया मन्त्र है. आइए जानते हैं वह मंत्र.

हनुमान वशीकरण मंत्र –

 हनुमान जाग किलकारी, मार तू हुंकारे राम काज सँवारे
ओढ़ सिंदूर सीता मैया, का तू प्रहरी राम द्वारे मैं बुलाऊँ
तू अब आ राम गीत, तू गाता आ नहीं आये तो हनुमाना
श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई
शब्द साँचा पिंड कांचा फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा

आपको बता दें कि शुक्रवार को काला कपड़ा पहनकर इस हनुमान वशीकरण मंत्र का जाप करना चाहिए और माला लेंकर इस मंत्र को 5 माला जाप 5 दिनों तक करना चाहिए. वहीं इस मंत्र साधना के अंतिम में हनुमान जी की पूजा करके माला को एक गढ्ढा खोद कर उस गड्ढे में डाल कर मिट्टी से ढक कर छोड़ देना चाहिए. आप देखेंगे कि इससे कुछ दिनों बाद सिद्धि प्राप्त हो जाती है.

loading...
Loading...

You may also like

श्रीराम के भाई भरत का इस कुएं से क्या है सम्बन्ध

भारत में तीर्थ स्थलों और धार्मिक स्थानों की