Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिद्धू मूसेवाला का नया गाना ‘वार’ रिलीज, कुछ ही मिनट में मिले 4 मिलियन से अधिक व्यूज

Sidhu Moosewala

Sidhu Sidhu Moosewala

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) भले ही आज हमारे बीच ना रहे हों, लेकिन उनके चाहने वालों के जहन में आज भी वो अमर हैं। मंगलवार को सिंगर का एक नया गाना रिलीज हुआ है, जिसे लेकर उनके फैंस में जबरदस्त एक्साइटमेंट है। बता दें कि मूसेवाला की हत्या के बाद ये उनका दूसरा गाना है जो लोगों के बीच तहलका मचा रहा है।

बीते दिन सिंगर के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक स्टेटस अपडेट किया गया था, जिसमें ‘वार’ (War) गाने का जिक्र था। इस खबर के सामने आने के बाद से लोगों को इस गाने का बेसब्री से इंतजार था।

Video

आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) अपने फैंस के दिलों में हमेशा छाए रहेंगे। ये उनका दूसरा गाना है जो उनकी मौत के बाद रिलीज हुआ है। इससे पहले ‘एसवाईएल’ गाना रिलीज हुआ था, जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी थी। वहीं, नए गाने के रिलीज होते ही ये भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ ही मिनटों में इस गाने को 1 4.7 मिलियन व्यूज मिल गए हैं।

सरदार हरि सिंह नलवा के लिए है ये गाना

बता दें कि इस गाने को गुरुपर्व के दिन पाठ के बाद अरदास होने के उपरांत 10 बजे रिलीज किया गया है। बताया जा रहा है कि ये गाना असल में भी एक ‘वार’ है, जिसे उन्होंने पंजाब के वीर नायक हरि सिंह नलवा के लिए गाया था। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर सरदार हरि सिंह नलवा कौन थे। तो बता दें कि नलवा महाराजा रणजीत सिंह के सेनाध्यक्ष थे। महान लड़ाके हरि सिंह नलवा ने पठानों के विरुद्ध कई युद्धों का नेतृत्व किया और महाराजा रणजीत सिंह को जीत दिलाई। इतना ही नहीं, नलवा को भारत के श्रेष्ठ योद्धाओं में जगह दी जाती है।

Exit mobile version