Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिख लड़की का जबरन हुआ धर्मांतरण, लव जेहादी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश में आया है। जनपद मुजफ्फरनगर में एक सिख लड़की को डरा-धमका कर उसका धर्मांतरण कराने के बाद उससे निकाह पढ़वा लिया गया।

मुख्यमंत्री ने मामले को संज्ञान में लेकर अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा, जबकि उसका भाई अभी भी फरार है। सरकार के इस इंसाफ से परिवार और सिख समाज के लोगों में खुशी है।

खतौली कोतवाली में पीड़िता ने तहरीर देकर बताया ​था कि खतौली कस्बे का रहने वाला उस्मान को वो दो वर्षों से जानती हैं। दोनों अच्छे मित्र है। आरोप है कि उस्मान ने शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया। इस दौरान उस्मान ने उसके नाम तीन लाख रुपये की एफडी को तुड़वाकर उससे दो लाख रुपये उधार ले लिया। बाद में उस्मान ने अपने भाई नदीम के साथ मिलकर उसके धर्म परिवर्तन का फर्जी कागज बनवाकर 19 मई 2021 को उसके साथ जबरन निकाह पढ़वा लिया।

खदान में विस्फट, मलबे में दबकर दो की मौत, आक्रोशित श्रमिकों ने किया हंगामा

इसी दौरान उस्मान ने 21 जून 2021 को एक अन्य मुस्लिम लड़की से भी शादी कर ली। पीड़िता  का आरोप यह भी है कि जब उसने अपने पैसे उस्मान से मांगे और दूसरी शादी के बारे में पूछा तो वह भाई नदीम के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट करने लगा। पीड़िता ने सारी बात अपने परिवार को बताते हुए दोनों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी।

सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि योगी सरकार ने सिख समाज की लड़की के धर्म परिवर्तन के मामले को संज्ञान में ले लिया है। इसके बाद हरकत में आयी कोतवाली पुलिस ने फौरन आरोपित को ​उस्मान को धर दबोचा। वहीं, उसके फरार भाई की तलाश में टीम जुटी हुई है। योगी सरकार की तरफ से हुई त्वरित कार्रवाई से सिख समाज के लोग योगी सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं।

Exit mobile version