Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आर्थिक तंगी हो जाएंगी दूर, सिंदूर का ऐसे करें उपयोग

How vermilion can overcome your financial problems

How vermilion can overcome your financial problems

हिंदू धर्म में सिंदूर (Sindoor) का विशेष महत्त्व है। सिंदूर (Sindoor) का उपयोग शुभ कार्यों में किया जाता है।  सिंदूर विवाहित नारियों का सुहाग है।  उनके लिए यह सिंदूर बहुत ही महत्त्वपूर्ण है। सुहागिनें अपने पति कि लंबी उम्र के लिए सिंदूर को अपनी मांग में लगाती है। हिंदू धर्म में सिंदूर का इस्तेमाल केवल पूजा पाठ में ही नहीं बल्कि घर परिवार की आर्थिक समृद्धि व विकास के लिए भी किया जाता है। चमेली के तेल में सिंदूर को मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाने से आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं। साथ ही जॉब और धन की प्राप्ति होती है।

जानें सिंदूर का इस्तेमाल वास्तु शास्त्र में कैसे किया जाता है?

यदि घर-परिवार में यदि आर्थिक परेशानियां चल रही हैं, पारिवारिक सदस्य बीमारी से ग्रसित हैं, तो चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाना चाहिए। लगातार पांच मंगलवार और शनिवार तक हनुमान लला को सिंदूर अर्पित करें. ऐसा करने से आपकी परेशानियां दूर हो जाएगी।

नकारात्मक शक्तियां को दूर करने के लिए सिंदूर का करें इस्तेमाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सिंदूर को शुभ चीजों में गिना जाता है। सिंदूर को तेल में घोलकर घर के मुख्य द्वारा पर लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। वास्तु दोष को दूर करने के लिए ऐसा 40 दिनों तक लगातार करना चाहिए।
सिंदूर से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार, सिंदूर लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इस लिए रोजाना मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद थोड़ा सा सिंदूर तेल में में मिलाकर घर के मुख्य द्वारा पर लगाने से घर में लक्ष्मी का वास होता है। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है। घर-परिवार में धन-संपदा की वृद्धि होती है।

Exit mobile version