Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर पान मसाला के प्रतिष्ठानों पर छापा, जब्त किये गये अहम दस्तावेज

Raid

Raid

कानपुर। जिले में महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस डीजीजीआई लखनऊ की टीमों ने बुधवार को सर (Sir) और 555 ब्रांड पान मसाला संचालक के आवास, कार्यालय, गोदाम के साथ ही माल सप्लाई करने वाले कारोबारियों के यहां कार्रवाई (Raid) की है। नयागंज के दो बड़े सुपाड़ी कारोबारियों से पूछताछ की। बिलों का मिलान किया। देर शाम तक कार्रवाई चलती रही। बड़े पैमाने पर दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

सिविल लाइंस निवासी सर (Sir) पान मसाला के संचालक ओमप्रकाश डालमिया के यहां डीजीजीआई लखनऊ की टीमें दोपहर में पहुंची। इसके साथ ही स्वरूप नगर स्थित प्रतिष्ठान, नौघड़ा, नयागंज के कार्यालयों पर एक साथ छापा (Raid)  मारा। इसके अलावा माल सप्लाई करने वाले नयागंज के सरदारी लाल भूषण, गणेश गुप्ता नाम के कारोबारियों से पूछताछ की। उनकी ओर से काटे गए बिलों आदि का मिलान किया।

सूत्रों ने बताया कि पान मसाला संचालक पान मसाला के अलावा कई प्रकार के घरेलू उत्पाद भी बनाते हैं। इनका गोवा में प्रॉपर्टी का बहुत बड़ा कारोबार है। शहर की पहली टाउनशिप एनआरआई सिटी में भी इनका बड़ा निवेश है।

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में डीजीजीआई ने शहर में एसएनके, शिखर के साथ ही कई बड़े पान मसाला समूह पर कार्रवाई की थी। दिल्ली में पान मसाला कंपनियों को रैपर सप्लाई करने वाली कंपनी पर छापे से डीजीजीआई की टीम को तमाम कंपनियों में माल खपाने की जानकारी मिली थी।

Exit mobile version