Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

केजरीवाल के मुख्यमंत्री शपथग्रहण की सीसोदिया ने दी सभी बातों की जानकारी, बनेगा मेगा शो

नई दिल्ली। 16 फरवरी यानि रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान में दिल्ली मुख्यमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ ग्रहण करेंगे। जिसके चलते इस शपथ ग्रहण समारोह को मेगा शो बनाने की तैयारी है।

इसी कारण मनीष सिसोदिया ने आज शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर मंच पर बैठने की व्यवस्था और किन-किन लोगों को दिल्ली की नई सरकार के शपथग्रहण में आने का न्योता दिया गया इन सभी बातों की जानकारी दी हैं।

सिसोदिया ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में वही लोग शामिल होंगे जिन्होंने पिछले पांच सालों में दिल्ली को बनाने का काम किया है और आगे भी अपना योगदान देंगे। पूरी दिल्ली को बुलावा भेजने के साथ पार्टी को उम्मीद है कि पिछली बार की तरह इस बार भी पूरा रामलीला मैदान भर जाएगा।

करीब एक लाख लोगों के पहुंचने का दावा पार्टी कर रही है। इसके मद्देनजर दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने भीड़ प्रबंधन की तैयारी शुरू कर दी है। इस काम में आप के कार्यकर्ता भी साथ-साथ लगे हैं।

वहीं आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने आज शनिवार दोपहर 12 बजे पार्टी नेताओं, दिल्ली सरकार के अधिकारियों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रामलीला मैदान में तैयारियों जायजा लिया। इस दौरान वह दिल्ली पुलिस से बात कर सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।

इन सभी को मिला हैं न्योता

सरकारी स्कूलों के शिक्षक, प्रधानाध्यपक, चपरासी आदि को बुलाया।

ओलंपियाड में मेडल पाने वाले छात्र, भीम योजना के तहत लाभ पाने वाले छात्र व अन्य छात्र।

मोहल्ला क्लिनिकों व सरकार अस्पतालों के डॉक्टर।

बाइक एंबुलेंस चलाने वाले चालक।

मेट्रो के ड्राइवर।

भाजपा ने बदले 3 राज्यों के अध्यक्ष, विष्णु दत्त शर्मा बने एमपी के बीजेपी अध्यक्ष

सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्ट।

डोर स्टेप डिलिवरी करने वाले।

सफाई कर्मचारी।

दमकल विभाग के कर्मी और आग बुझाने के दौरान अपनी जान गंवाने वाले जांबाजों के परिजन।

दिल्ली के फरिश्ते, जो किसी न किसी रूप में किसी अन्य की मदद करते हैं।

बस मार्शल।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता।

दिल्ली के किसान।

ये हैं तैयारियां

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में करीब 40 हजार कुर्सियां लगवाई जा रही हैं। इससे लोगों के खड़े होने के लिए भी पर्याप्त जगह बचेगी। वहीं, भीड़ को संभालने के लिए मंच स्थल से दूर व रामलीला मैदान के चारों तरफ बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी। इस पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। इससे मंच के नजदीक तक न पहुंच पाने वालों को आयोजन देखने में सहूलियत होगी।

अधिकारियों का कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत उनकी पूरी कैबिनेट मंच के पिछले इंट्री गेट से रामलीला मैदान में प्रवेश करेगी। वहीं, मीडिया व अधिकारी रामलीला मैदान की लाल बत्ती के नजदीक के गेट से अंदर जाएंगे। बाकी गेट से आम लोग प्रवेश कर सकेंगे। दिल्ली पुलिस व अर्द्धसैनिक बल के जवानों के साथ आप कार्यकर्ता लोगों के गाइड के तौर पर काम करेंगे। मैदान के किसी हिस्से में भीड़ बढ़ने से उनका प्रबंधन कार्यकर्ता करेंगे।

यू-ट्यूब पर लाइव प्रसारण

शपथ ग्रहण समारोह का यू-ट्यूब पर लाइव प्रसारण होगा। यह अरविंद केजरीवाल समेत आप के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर भी लाइव होगा। इससे देश-विदेश मैं फैले आप कार्यकर्ता भी शपथ ग्रहण समारोह देख सकेंगे।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.