Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमर दुबे हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी टीम हमीरपुर पहुंची

बिकरू कांड Bikeru encounter

बिकरू कांड

 

हमीरपुर। बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे के एनकाउंटर की जांच करने एसआईटी टीम हमीरपुर पहुंची है। टीम अभी मौदहा बांध के निरीक्षण गृह में मौजूद है।

पीएम मोदी बोले- संसद में हरिवंश की निष्पक्ष भूमिका हमारे लोकतंत्र को करती है मजबूत

डीएम ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने एसआईटी से मुलाकात की है। कुछ ही देर में एनकांउटर स्थल पर पहुंचकर एसआईटी अमर दुबे एनकाउंटर की जांच करेगी। टीम में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज बीएस चौहान, रिटायर्ड डीजीपी केएल गुप्ता और हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस शोभित अग्रवाल शामिल हैं।

ये है पूरा मामला

बता दें कि दो जुलाई की रात को बिकरू गांव में विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची पुलिस की टीम पर घात लगाकर बैठे बदमाशों ने हमला कर दिया था। जिसमें सीओ देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। अमर दुबे भी इस वारदात में शामिल था।

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत, चार लोग झुलसे

यूपी एसटीएफ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए विकास दुबे सहित उसके पांच साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। बिकरू कांड के बाद  हुई कार्रवाई में अमर दुबे को हमीरपुर में मारा गया था। अभी तक पुलिस इस मामले में 21 लोगों को जेल भेज चुकी है। विकास के सात साथी सरेंडर कर चुके हैं। वहीं इस घटना में शामिल कुछ बदमाश अभी तक फरार चल रहे हैं। जिन्हें ढूंढने के लिए यूपी एसटीएफ की कई टीमें लगी हुई हैं।

 

Exit mobile version