Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

LAC पर स्थिति कंट्रोल में, चीन की हरकत पर हमारी नजर- सेना प्रमुख

लद्दाख। भारतीय सेना प्रमुख एमएम नरवणे दो दिन के दौरे पर लद्दाख पहुंचे। इस दौरान एम एम नरवणे ने कहा कि, लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर हालात नियंत्रण में है। चीन के साथ पिछले एक साल से बातचीत चल रही है और बातचीत के जरिए ही दोनों देशों के बीच जारी विवाद को सुलझाया जा सकता है।

वहीं, सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने चीन को कड़ा संकेत देते हुए कहा कि, सीमा पर किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है। सेना प्रमुख के मुताबिक, बॉर्डर पर बनी वर्तमान स्थितियों के बीच भारत ने भी अपने सैनिकों की तैनाती बढ़ाई है।

हालात पर पैनी नजर- नरवणे

जनरल नरवणे ने कहा, पिछले 6 महीने से हालात सामान्य हैं और लगातार बातचीत भी हो रही है। जल्द ही 13वें दौर की बातचीत होगी और मामला सुलझ जाएगा। बातचीत से हर मसला सुलझ सकता है. चीन ने सीमा पर भारी डेप्लॉयमेंट किया है। हम भी मॉनिटर कर रहे हैं इसलिए हमने भी वहां उतने सैनिकों की तैतानी की है जितनी चीन ने की है।

डेंगू का डंक नहीं हो रहा कम,यूपी में 9 हज़ार के पार पहुंचे मरीज

पाक को दो टूक

वहीं, जनरल नरवणे ने कहा, ‘फरवरी से जुलाई तक कोई भी सीजफायर वायलेशन नहीं हुआ। पिछले हफ्ते 2 सीजफायर वायलेशन हुए। पाकिस्तान की ओर से पुराने वाली सिचुएशन होती जा रही है हमने हॉटलाइन से पाकिस्तान को बताया है कि ये ठीक नहीं है। आतंकी गतिविधियां बिना पाकिस्तानी मदद के नहीं हो सकते हैं।

अफगानिस्तान पर सेना की नजर

सेना प्रमुख ने कहा अफगानिस्तान की सिचुएशन पर भी सेना की लगातार नजर बनी हुई है, लिहाजा फिलहाल इस विषय में कुछ भी कहना मुश्किल है। आपको बता दें कि इससे पहले सेना प्रमुख नरवणे, शुक्रवार को 2 दिन के पूर्वी लद्दाख दौरे पर पहुंचे।

Exit mobile version