Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टूर एंड ट्रेवेल के नाम पर ठगी करने वाले डॉयरेक्टर समेत छह गिरफ्तार

Arrested

arrested

लखनऊ। टूर एंड ट्रेवेल के नाम पर यात्रियों से ठगी करने वाले कंपनी के डॉयरेक्टर समेत छह लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इनमें लड़कियां भी शामिल हैं।

प्रभारी निरीक्षक डॉ.आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि सम्मिट बिल्डिंग में अस्थाई एक आफिस में छापा मारा। यहां से कम्पनी का डॉयरेक्टर प्रयागराज निवासी नितिन, राजस्थान निवासी रितेश, मुरादाबाद की पिंकी ठाकुर, इशान पंण्डित दिल्ली की माधुरी और सोनम को गिरफ्तार कर लिया। आफिस से पुलिस को कई साक्ष्य मिले हैं।

उन्होंने बताया कि नितिन अलेक्जेंडर विभूतिखंड स्थित सम्मिट बिल्डिंग में अस्थाई आफिस खोलकर धोखाधड़ी करने वाला एक गैंग चला रहा है। जिसमें काम करने वाले रेडिसन होटल एंड रिसोर्ट सेंटर के माध्यम से लुभावने उपहार देकर ग्राहकों को अपना शिकार बनाते हैं।

इनके खिलाफ सीतापुर निवासी पूनम ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। इसमें पता चला कि पर्यटन व तीर्थ स्थलों के स्थानों में होटल व रिसोर्ट की सूची बना रखी थी। इस सूची को दिखाकर ग्राहकों को तीन दिन और तीन रात ठहरने की सुविधा देकर बुकिंग के नाम पर ठगी कर रहे हैं।

पैसा जमा करने के बाद ये लोग ग्राहकों का फोन नहीं उठाते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version