Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरेराह आंखों में र्मिची डालकर लूटने वाले गिरोह के छह बदमाश गिरफ्तार

arrested

arrested

उत्तर प्रदेश में झांसी के बबीना थानाक्षेत्र में सरेराह लोगों की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरप्रांतीय गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है।

यहां पुलिस अधीक्षक-शहर (एसपी सिटी) कार्यालय में सोमवार को एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने गत माह 24 जनवरी को एक शराब व्यवसायी के सेल्समैन और उसके मित्र की आंखों में र्मिची झोंककर 81 हजार 580 रूपये की लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के छह बदमाशों को आज गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी दिनेश कुमार पी. के निर्देशन में सीओ सदर हिमांशु गौरव के नेतृत्व में पुलिस टीम अपराधियों के विरुद्ध अभियान में लगी थी तभी मुखबिर से जानकारी मिली कि शराब व्यवसायी के शास्त्रीनगर बबीना निवासी सेल्समैन अमित शिवहरे व उसके दोस्त नीरज साहू की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर इक्यासी हजार 580 रुपये लूटने के आरोपी सुकवां-ढुकवां रोड पुलिया के पास मौजूद हैं।

ईवीएम ड्यूटी के दौरान राइफल सहित फरार आरक्षक गिरफ्तार, भेजा जेल

पुलिस ने जानकारी पर तेजी से कार्रवाई करते हुए इलाके की घेराबंदी की और आधा दर्जन बदमाशों विनोद पाल निवासी कन्धारी कला ललितपुर, उमेश बरार, सुघर सिंह अहिरवार जिगना दतिया मध्य प्रदेश,अनिल उर्फ छोटू अहिरवार छल्लापुर दतिया मध्य प्रदेश, रवि चैरसिया कम्पू ग्वालियर मध्य प्रदेश व राजेन्द्र यादव बबीना झांसी को दबोच लिया। उनके पास से लूट के 63 हजार 600 रुपये, 315 बोर के 6 तमंचे , 14 कारतूस व स्कार्पियो कार बरामद की।

एसपी सिटी ने बताया यह गैंग उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश में वारदातों को अंजाम दिया करता था। बबीना में 24 जनवरी को हुई लूट में शराब व्यवसायी के पुराने ड्राइवर राजेन्द्र उर्फ छोटू यादव निवासी जल निगम रोड बबीना ने अहम भूमिका निभाई। इसी ने मुख्य अभियुक्त उमेश बरार को बताया कि सेल्समैन हर दिन रुपये लेकर आता है और फिर पैदल ही अपने घर जाता है। इसी सूचना पर गैंग ने वारदात को अंजाम दिया।

KGMU में मरीज की स्ट्रेचर न मिलने से थम गईं सांसे, परिवार ने की CM पोर्टल पर शिकायत

उन्होंने बताया कि इन लुटेरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर बबीना शिव प्रसाद, एसआई अजमेर सिंह भदौरिया, प्रभाकांत साहू, सिपाही अशोक कुमार, राहुल गुर्जर, विपिन कुमार, रविन्द्र सिंह, पवन कुमार व अजय सिंह आदि का योगदान रहा।

Exit mobile version