Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोहरे का कहर: सड़क हादसों में छह की मौत

Road Accident

road accident

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रविवार को दिन भर घना कोहरा और धुंघ छाए रहने से मुख्य मार्गों पर सुबह से दोपहर तक दृश्यता 100 मीटर से कम होने के चलते अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों (Road Accidents) में एक छात्रा समेत छह लाेगों की मौत हो गयी तथा कई अन्य घायल हो गये।

जिले के देवबंद, फतेहपुर और बडगांव थाना क्षेत्रों में हुए सडक हादसों (Road Accidents) में छात्रा समेत छह लोगों की जान चली गई और कई घायल हो गए। कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अभिमन्यु मांगलिक ने इन घटनाओं की पुष्टि की।

जिले भर में बिना रिफलैक्टर लगे वाहन सड़कों पर दौड रहे हैं। कोहरा पडने से खतरनाक मोड़ भी हादसो (Road Accidents) का कारण बन रहे है। वहां भी रिफलेक्टर या तो लगे हुए नहीं है या क्षतिग्रस्त पड़े हैं।

श्री अभिमन्यु मांगलिक के मुताबिक जिले के थाना फतेहपुर क्षेत्र में आज सुबह कस्बा छुटमलपुर में हनुमान मंदिर के पास अज्ञात वाहन की टक्कर में मोहर पाल (51) निवासी डाडा पट्टी थाना भगवानपुर हरिद्वार की मौत हो गई। मृतक की पुत्री प्रियंका ने बताया कि उसके पिता किसी काम के लिए घर से निकले थे कि उनकी अज्ञात वाहन के टकराने से मौत हो गई। फतेहपुर थाना प्रभारी प्रमोद रावत के मुताबिक दूसरा सड़क हादसा आज दोपहर कलसिया मार्ग पर हुआ। जहां मुजफ्फराबाद पुलिस चौकी के तहत गांव शेखपुर मुजाहिरपुर निवासी महताब (55) पुत्र जुलफान की बाइक किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दुघर्टनाग्रस्त हो गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिजन बिना कानूनी कार्रवाई के शव को अपने साथ ले गए।

देवबंद कोतवाली क्षेत्र में सहारनपुर-देवबंद नेशनल हाईवे पर साखन नहर के पास रविवार सुबह 11 बजे 48 वर्षीय पोस्टमैन दिनेश त्यागी पुत्र जयप्रकाश त्यागी निवासी गांव साखन खुर्द की बाइक किसी वाहन की चपेट में आकर दुघर्टनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में दिनेश त्यागी और 26 वर्षीय उनकी भतीजी मोनी त्यागी पुत्री अजमेर त्यागी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनो को देवबंद सीएचसी लाया गया। जहां पोस्टमैन दिनेश त्यागी की मौत हो गई। उनकी भतीजी को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस निरीक्षक हरि नारायण सिंह ने बताया कि मृतक के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया और अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

देवबंद कोतवाली के तहत ही आज दूसरा सडक हादसा सांपला गांव के पास हुआ जब घने कोहरे के कारण 30 वर्षीय जयकिशन की बाइक बिजली के खंबे से जा टकराई। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने उसे देवबंद सीएचसी में भर्ती कराया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस निरीक्षक हरि नारायण सिंह ने बताया कि जयकिशन गांव खजूरी का रहने वाला था।

उधर थाना बडगांव क्षेत्र में आज अपराह्न दो बजे सड़क पार कर रहे साइकिल सवार 60 वर्षीय वृद्ध की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार ने बताया कि मृतक की पहचान कराई जा रही है। बीती रात देवबंद कोतवाली के खेडामुगल मार्ग पर बाइक सवार 17 वर्षीय 10 वीं की छात्रा चारू पुत्री नरेश कुमार निवासी गांव पनियाली कासिमपुर की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई और उसका भाई 15 वर्षीय आयुष गंभीर रूप से घायल हो गया।

धुंध और कोहरे का फायदा उठाकर हादसा करने वाले सभी वाहन चालक फरार होने में कामयाब रहे। एसपी अभिमन्यु मांगलिक ने लोगो से अपील की कि वे अभी बेहद सर्तक होकर वाहन चलाए और सड़क नियमों का गंभीरता से पालन करे। ध्यान रहे कोहरे के चलते आए दिन जिले में आधा दर्जन सड़क हादसे हो रहे है। जिनमें दो-तीन लोगों की रोज जान जा रही है। परिवहन और यातायात विभाग दोनो की लापरवाहियां भी हादसों की वजह बन रही हैं।

Exit mobile version