Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छह महीने बाद आंशिक रूप से कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए खुले स्कूल

uttar pradesh schools

उत्तर प्रदेश स्कूल

प्रयागराज| कोरोना के कारण बंद चल रहे स्कूल छह महीने बाद आंशिक रूप से कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए खोल दिए गए। पहले दिन यूपी बोर्ड के इक्का-दुक्का स्कूलों में ही बच्चे पहुंचे। अधिकतर स्कूलों में सन्नाटा पसरा रहा। सीबीएसई और सीआईएससीई के स्कूल अक्तूबर की शुरुआत में बच्चों को स्कूल आने की अनुमति देने पर विचार कर रहे हैं।

शिक्षा की स्थिति पर चर्चा के लिए यूनेस्को में 22 अक्टूबर को होगा विशेष सत्र

शिवचरणदास कन्हैयालाल इंटर कॉलेज में 2021 की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र तथा अभिभावक परीक्षा तथा पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारी लेने के लिए पहुंचे। परामर्श समिति के सदस्यों पवन कुमार शुक्ला, नरेंद्र कुमार पांडेय, अभय सेठ, सत्यम दुबे तथा विश्वनाथ मिश्र ने जिज्ञासाओं का समाधान किया।

मेरी वानामेकर गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल शुभा वाशिंगटन ने बताया कि पहले दिन तकरीबन 20 प्रतिशत अभिभावक स्कूल आए थे। हालांकि उनमें से कोई अपनी बच्चियों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं हैं। एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य स्वास्तिक बोस ने बताया कि पहले दिन कोई भी बच्चा नहीं आया।

यूजीसी ने विश्वविद्यालयों के लिए जारी कीं रिवाइज्ड गाइडलाइंस

महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर की प्रधानाचार्या सुष्मिता कानूनगो के अनुसार फिलहाल तो 30 सितंबर तक सीबीएसई की कम्पार्टमेंट परीक्षाएं चल रही हैं। टैगोर पब्लिक स्कूल में एक अक्तूबर से ऑनलाइन अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। इसलिए किसी बच्चे या अभिभावक के स्कूल आने का सवाल ही नहीं है। वाईएमसीए सेंटेनरी स्कूल एंड कॉलेज में सिर्फ ऑनलाइन क्लास चल रही है। जगत तारन गोल्डन जुबली स्कूल को एक अक्तूबर से खोलने पर विचार हो रहा है।

Exit mobile version