Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुंबई में आसमानी आफत, बादल फटा, भारी बारिश से कई इलाके डूबे

cloud burst in mumbai

cloud burst in mumbai

मुंबई में बीती रात से लगातार तेज बारिश हो रही है जिसकी वजह से जगह-जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आई हैं। 20 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है।

इस बीच बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन यानी BMC ने बताया कि शनिवार रात 11 बजे से रविवार सुबह 4 बजे तक मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश हुई। वहीं, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई में बादल फटने की घटना भी सामने आई है। भारी बारिश की वजह से कई इलाके डूब गए हैं।

आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर बताया कि शनिवार-रविवार रात को मुंबई में भारी बारिश हुई। कुछ इलाकों में 3 घंटे में ही 200 मिमी से ज्यादा पानी गिरा। ये सब बादल फटने की वजह से हुआ। उन्होंने ये भी बताया कि भारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइड और घर ढहने की घटनाओं में कम से कम 24 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि राहत कार्य जारी है और जरूरतमंदों को हर संभव मदद दी जा रही है।

भारी बारिश से उफान पर नदियां, तेज बहाव में फंसे श्रद्धालु, बही गाड़ियां

वहीं, BMC ने बताया कि शनिवार रात 11 बजे से लेकर रविवार सुबह 4 बजे के बीच इन 5 घंटों के दौरान शहर के कई इलाकों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज हुई। BMC के मुताबिक, सबसे ज्यादा 226.82 मिमी बारिश दहीसार फायर स्टेशन पर दर्ज हुई।

इसके अलावा चेम्बुर में 218.42 मिमी, विखरोली वेस्ट इलाके में 211.08 मिमी, कांदिवली में 206.49 मिमी, मरोल में 205.99 मिमी, बोरिवली में 202.69 मिमी, म्यूनिसिपिल कॉर्पोरेशन हेडक्वार्टर में 201.93 मिमी और वर्ली में जी साउथ एरिया में 200.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई।

भारी बारिश की वजह से रविवार रात 12 बजकर 42 मिनट से सुबह 5 बजकर 24 मिनट तक मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर फ्लाइट ऑपरेशन बंद रहा। इस दौरान कुल 9 फ्लाइट्स को डायरवर्ट किया गया।

Exit mobile version