Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नाइजीरिया में कत्लेआम, खेत में काम कर रहे 110 किसानों को उतारा मौत के घाट

killing 110 farmers

killing 110 farmers

नाइजीरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में हुए एक नरसंहार में कम से कम 110 लोगों की मौत हो गयी। मारे गए लोगों में अधिकतर किसान शामिल हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक यह हत्याएं शनिवार को दोपहर से पहले हिंसाग्रस्त बोर्नो प्रांत के मैदुगुरी क्षेत्र के नजदीक कोशोबे नामक एक गांव में हुईं। इसमें प्रमुख रूप से गांव के किसानों को निशाना बनाया गया।

कपिल शर्मा को यूजर ने किया ट्रोल- राजनीति मत कर, कॉमेडी कर चुप-चाप

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मोटरसाइकिलों पर सवार कुछ बंदूकधारियों ने खेतों में काम कर रहे पुरुष एवं महिला किसानों पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद कई महिलाओं का अपहरण भी कर लिया गया।

अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। नाइजीरिया में आम तौर पर बोको हराम और इस्लामिक स्टेट इन वेस्ट अफ्रीका (आईएसडब्ल्यूएपी) नामक संगठन हाल के वर्षों में इस प्रकार के हमले किया करता हैं।

इस अफ्रीकी क्षेत्र में दोनों आतंकवादी समूह काफी सक्रिय माने जाते हैं और पिछले एक दशक में करीब 30 हजार से अधिक लोगों की हत्या कर चुके हैं जबकि 20 लाख से अधिक लोगों को नाइजर, चाड और कैमरून समेत अन्य अफ्रीकी देशों में शरण लेने के लिए मजबूर कर चुके हैं।

Exit mobile version