Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लघु कारोबारी आर्थिक सहायता प्राप्त कर के अपना व्यवसाय बढ़ा सकते है : शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में रोजगार के छोटे-छोटे काम धंधों से जुड़े लोगों के व्यवसाय के उन्नयन के लिए निरंतर प्रयास किए जाएगें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि लघु कारोबारी बिना परेशानी के आर्थिक सहायता प्राप्त करते हुए साल-दर साल अपने व्यवसाय को बढ़ा सकेंगे। स्ट्रीट वेंडर्स सहायता योजना में प्रथम वर्ष 10 हजार तत्पश्चात 30 हजार और फिर 50 हजार की ऋण सहायता से व्यवसाय अधिक लाभकारी हो जाएंगे।

श्री चौहान ने आज मध्यप्रदेश के रोड मैप आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोड मैप – 2023 के विमोचन अवसर पर मिंटो हाल भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस में 20 हजार ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स को ब्याजमुक्त ऋण राशि उनके खाते में अंतरित की। इस अवसर पर उन्हाेंने तीन जिलों के हितग्राहियों से संवाद भी किया।

दीपोत्सव के लिए दुल्हन की तरह सजी अयोध्या, 11000 गोबर के दीपक होंगे प्रज्वलित

इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स को दीपावली पर्व की बधाई देते हुए उन्हें प्राप्त ऋण की प्रक्रिया की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने हितग्राहियों से जानकारी चाही कि उन्हें कार्यशील पूंजी के रूप में मिले इस ऋण को मंजूर करवाने में किसी भी स्तर पर कठिनाई तो नहीं हुई। हितग्राहियों ने बताया कि उन्हें बिना किसी परेशानी के राशि प्राप्त हुई है जो कोरोना की परिस्थितियों में उनके व्यवसाय को संभालने में मददगार सिद्ध हुई है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा सितंबर 2020 में 20 हजार से अधिक पथ-विक्रेताओं को योजनांतर्गत ऋण वितरण किया गया था।

Exit mobile version