Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बारिश में बह गयी भाजपा की स्मार्ट सिटी: अखिलेश

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मूसलाधार बरसात के बीच राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में हुये जलभराव का हवाला देते हुये कटाक्ष किया कि भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी के नाम पर प्रदेश की जनता को धोखा दिया है।

श्री यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर आए बजट में जमकर लूट और भ्रष्टाचार हुआ है। जिसका नतीजा सबके सामने है। राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में हुई बरसात से प्रदेश के कई शहरों के हालात खराब हैं। बारिश से भाजपा की स्मार्ट सिटी बह गई। लखनऊ के पुराने इलाके हों या नए। हर जगह भारी जल भराव की स्थिति है। कई कालोनियों में पानी भर गया। नाले सड़क के ऊपर बहते दिखाई दिए। लखनऊ में हजारों घरों और दुकानों में पानी घुस गया।

उन्होने (Akhilesh Yadav) कहा कि भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। वर्षो से नगर निगम पर काबिज भाजपा ने राजधानी लखनऊ की सीवर और सफाई व्यवस्था के लिए कोई काम नहीं किया। भाजपा सरकार ने जनता को सपने दिखाने और गुमराह करने के सिवा कुछ काम नहीं किया। लखनऊ के पुराने इलाकों के साथ-साथ आलमबाग, इन्दिरानगर, गोमतीनगर, गोमती नगर विस्तार के कई क्षेत्रों में और सड़कों पर पानी भरने से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। जगह-जगह जल भराव से भयावाह स्थिति है सड़के धंस गई है।

श्री यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि लखनऊ समेत प्रदेश की जनता जानना चाहती हैं कि भाजपा और उसकी ट्रिपल इंजन सरकार ने लखनऊ समेत अन्य नगरों के लिए क्या किया। स्मार्ट सिटी के नाम पर सैकड़ों करोड़ रूपए के बजट का क्या हुआ।

उन्होने कहा कि भाजपा समाज में नफरत फैलानें के अलावा कोई काम नहीं करती है। भाजपा सरकार ने सात सालों में प्रदेश के विकास के लिए कोई काम नहीं किया। भाजपा ने समाजवादी सरकार में हुए विकास कार्यो को भी रोक दिया है। जिसके कारण राजधानी सहित अन्य शहरों के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त है। आज बारिश से लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, झांसी, बहराइच, संभल समेत अन्य जिलों की जो स्थिति है उसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल है।

Exit mobile version