Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्मिथ ने कहा- मैच से पहले आ रहे थे चक्कर, पता नहीं था खेल भी पाऊंगा या नहीं

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बताया कि भारत के खिलाफ रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे इंटरनैशनल मैच से पहले उन्हें चक्कर आ रहे थे। स्मिथ ने कहा कि हालात ऐसे थे उन्हें लग रहा था कि वह दूसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे। स्मिथ ने 64 गेंद पर 104 रनों की शानदार पारी खेली, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 389 का बड़ा स्कोर बनाया और टीम ने 51 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

स्मिथ ने कहा कि उन्हें क्रीज पर थोड़ी देर तक अच्छा नहीं लग रहा था। स्मिथ ने लगातार दूसरा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करने के बाद कहा, ‘मैं नहीं जानता था कि मैं इस मैच में खेलूंगा। मुझे सुबह बहुत तेज चक्कर आ रहे थे और मुझे काफी परेशानी हो रही थी।’

एंकाउंटर के बाद दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, तमंचा-कारतूस बरामद

स्मिथ ने कहा कि टीम के डॉक्टर लेग गोल्डिंग ने उनका इलाज कर राहत दिलाई, जिसके लिए उन्होंने उनके सिर के लिए कई मूवमेंट कराए जो वर्टिगो (बिनाइन पैरोक्सिमल पॉजिशनल वर्टिगो- बीपीपीवी) के इलाज के लिए कराए जाते हैं। कान के अंदर समस्या से बीपीपीवी होता है।

उन्होंने कहा, ‘डॉक्टर ने मुझे लगता है कि सुबह छह बार मेरे सिर को घुमाने की प्रक्रिया की। जिससे थोड़ा सुधार हुआ। खुश हूं कि मैं एक और अच्छी पारी खेल पाया और टीम की मदद कर पाया।’ मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 389 रन बनाए।

Exit mobile version