Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कल्याण सिंह से मिलने PGI पहुंची स्मृति ईरानी, पूर्व सीएम ने दिया आशीर्वाद

kalyan singh

kalyan singh

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की सेहत में बड़ा सुधार देखने को मिला है। सोमवार को मोदी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी पीजीआई में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने पहुंची। स्मृति ईरानी ने वहां पर उनसे मुलाकात की। इसके साथ ही डॉक्टर्स से उनकी सेहत के बारे में जानकारी भी ली। अपने पास स्मृति ईरानी को देखकर कल्याण सिंह काफी भावुक हुए। इस दौरान उन्होंने स्मृति ईरानी को आशीर्वाद भी दिया।

कल्याण सिंह के सेहत पर पीजीआई ने हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह की हालत पहले से बहुत बेहतर है। वह अपने रिश्तेदारों और उसकी देखभाल में लगे कर्मचारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं। उनके शरीर का संक्रमण पहले के मुकाबले काफी कम हुआ है। पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन निरंतर नजर बनाए हुए हैं।

केपी शर्मा ओली को बड़ा झटका, SC ने दिया शेर बहादुर को पीएम बनाने का आदेश

लखनऊ पीजीआई के निदेशक रवि धीमान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के आईसीयू स्टाफ और रिश्तेदारों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं। ब्लड प्रेशर और दिल की धड़कन सामान्य है। कार्डियोलॉजी, न्यूरो, नेफ्रोलॉजी व क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की टीम 24 घण्टे निगरानी में लगी हुई है।

बता दें कि पिछले दो हफ्तों से पूर्व सीएम कल्याण सिंह का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सीएम योगी कई बार पीजीआई जाकर उनका हालचाल ले चुके हैं।

पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे। वहीं पीएम मोदी और अमित शाह भी फोन पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं।

Exit mobile version