ख़ास खबरखेलराष्ट्रीय

स्मृति मंधाना : 21 फरवरी से होने वाली टी-20 विश्व कप में शीर्षक्रम पर रहेगा दारोमदार

नई दिल्ली। भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शनिवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से होने वाली आईसीसी टी-20 विश्व कप में शीर्षक्रम पर काफी दारोमदार रहेगा। मंधाना ने कहा कि मध्यक्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता की काफी कमी है। इस कारण शुरुआती चार बल्लेबाजों को टूर्नामेंट में लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी। हालांकि मंधाना का मानना है कि मध्यक्रम में सुधार किया जा सकता है और बल्लेबाज कड़ी मेहनत कर रही हैं।

वर्ष 2018 महिला टी20 विश्व कप में 1000 टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन तक पहुंचने वाली तीसरी भारतीय मंधाना हाल में ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज में शीर्ष रन स्कोरर भी रही थीं। उन्होंने कहा, ”ऐसी कुछ चीजें अब भी हैं जिन्हें हमें अपने बल्लेबाजी लाइन अप में देखना हैं और हम ऐसा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। मध्यक्रम की मदद का सबसे बढ़िया तरीका है कि शीर्ष क्रम 20 ओवर तक बल्लेबाजी करे। मुझे लगता है कि शीर्ष चार खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, हमें कोशिश करनी होगी कि हम 16वें या 17वें ओवर तक आउट ना हों। हालांकि मध्यक्रम के बल्लेबाजों को हर हाल में प्रदर्शन सुधार करना होगा क्योंकि तभी हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

बता दें कि भारत के मध्यक्रम का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है और लगातार विफलताओं का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है। वर्ष 2017 विश्व कप फाइनल में भारत ने सात विकेट 28 रन के अंदर गंवा दिए थे और टीम इंग्लैंड से नौ रन से हार गई थी। वहीं, हाल में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम 144 रन पर सिमट गई थी जबकि एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 115 रन था।

स्मृति मंधाना शुक्रवार को आईसीसी रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गयीं थी। भारतीय टीम 21 फरवरी को चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

loading...
Loading...