Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाकाल मंदिर में निकला सांप, श्रद्धालुओं ने कहा- बाबा का चमत्कार है

snake found in mahakal temple

उज्जैन के महाकाल मंदिर के अंदर आज अचानक सांप निकल आया। सांप करीब 5 फीट लंबा था। उसे देखते ही स्टाफ में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि उस वक्त श्रद्धालु अंदर नहीं थे।

उज्जैन के महाकाल मंदिर में आज शिव लिंग के सामने गणेश मंडपम में सांप निकलने से हड़कंप मच गया। हालांकि जिस वक़्त सांप निकला वहां पर श्रद्धालु मौजूद नहीं थे। सांप को देखते ही मंदिर के अधिकारियों को सूचना दी गयी। मंदिर में ही सुरक्षा के लिए मौजूद बीएसएफ के एक जवान ने सांप को पकड़कर मंदिर परिसर के बाहर छोड़ दिया।

बांकेबिहारी की निकली रथयात्रा, भाव विभोर हुए सैंकड़ों भक्त

सांप निकलने का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ भक्त इसे आस्था की नजर से देखने लगे। सोमवार के दिन सांप देखकर लोग इसे भगवन महाकाल से जोड़कर देखने लगे। हालांकि बाद में पता चला कि सांप सोमवार को नहीं बल्कि रविवार रात को निकला था। ये गनीमत रही की जब सांप निकला उस वक़्त भक्तों का प्रवेश बंद था अन्यथा कोई अनहोनी हो सकती थी।

काल भैरव के दर पर सांप निकलने का वीडियो रविवार रात शयन आरती का है। उस दौरान श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद था। इस कारण सांप दिखाई भी दे गया। वरना अगर सांप ऐसे वक़्त आता जब श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश करते है तो बड़ी मुसीबत हो सकती थी। सांप गणेश मंडपम में श्रद्धालुओं की लाइन में लगने वाली जगह पर ही निकला था जहां पर अमूमन सैंकड़ों श्रद्धालु खड़े होकर भगवान महाकाल के सामने जाने का इंतजार करते हैं।

इससे पहले प्रसिद्ध काल भैरव मंदिर में भी सांप निकल आया था। जब वो लगातार तीन दिन तक निकला तो श्रद्धालु इसे भगवान् का चमत्कार समझकर पूजन करने लगे। काल भैरव मंदिर के मुख्य द्वार के पास सांप रोजाना दिन में आकर बैठ जाता है जिसके बाद अब श्रद्धालु चमत्कार के रूप में देख रहे हैं।

Exit mobile version