बच्चों को स्तनपान कराते हुए मॉडल ने किया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

स्तनपानस्तनपान

नई दिल्ली। अमरीकी मॉडल और अभिनेत्री क्रिसी टीगन ने स्तनपान कराते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली थी। जिसके बाद उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई अपनी तस्वीर में क्रिसी अपने बच्चे और बेटी लूना की गुड़िया को स्तनपान करा रही हैं।

क्रिसी ने इस तस्वीर के साथ लिखा कि लूना चाहती थी कि मैं उसकी गुड़िया को स्तनपान कराऊं

दो बच्चों की मां क्रिसी ने इस तस्वीर के साथ लिखा, ‘लूना चाहती थी कि मैं उसकी गुड़िया को दूध पिलाऊं तो मुझे लगता है कि मेरे अब जुड़वा बच्चे हैं। एक दिन में ही उनकी इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर तीन लाख लोगों ने लाइक किया और ट्विटर पर 18 हजार बार इसे लाइक किया गया।

हर किसी ने इसे सकारात्मक रूप से नहीं लिया

हालांकि, हर किसी ने इसे सकारात्मक रूप से नहीं लिया। कई लोगों ने इसकी आलोचना भी की। एक शख्स ने लिखा कि ‘आपको अपने बच्चों के साथ की निजी लम्हों की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर नहीं पोस्ट करनी चाहिए।’ एक ट्वीट पर क्रिसी ने टिप्पणी की हालांकि उसे बाद में हटा लिया गया। उन्होंने लिखा कि लोगों को मेरे स्तनपान कराने से इसलिए समस्या है क्योंकि उन्हें दूसरे लोगों से ‘समस्याएं’ हैं, उन्होंने कहा कि बच्चे को स्तनपान कराना बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए। एक ट्विटर यूजर Cat’o9Tails ने लिखा कि वो बच्चों के जन्म, पीरियड्स और स्तनपान के बारे में समझती हैं और यह प्राकृतिक है लेकिन वह यह करते हुए लोगों की तस्वीरें नहीं देखना चाहती हैं।

स्तनपान को लेकर अभियान चलाने वालों ने इसकी प्रशंसा की

इस पर मॉडल ने टिप्पणी की, कि मुझे लोगों की आतिशबाजी, मेले की सेल्फी और स्विमिंग पूल की तस्वीर देखने में दिक्कत नहीं है तो लोगों को भी दूसरों का सम्मान करना चाहिए। क्रिसी ने गायक जॉन लेजेंड से शादि की है। उनकी फेसबुक पोस्ट पर भी कई लोगों ने टिप्पणियां की जिसमें से कोई उनकी सराहना कर रहा था तो कोई कह रहा था कि उन्हें खुद को ढंकना चाहिए। तो वहीं, स्तनपान को लेकर अभियान चलाने वालों ने इसकी प्रशंसा की है और उन्होंने #normalizebreastfeeding नाम से हैशटेग भी चलाया।

 

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी मॉडल या अभिनेत्री ने स्तनपान की अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली हैं। 2016 में अभिनेत्री लिव टेलर ने ऐसी है एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी।

अभिनेत्री ठेंडी न्यूटन ने लेटीट्यूट फ़ेस्टिवल के दौरान की स्तनपान कराते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी और लिखा था कि यह ‘सब से बढ़िया खुशी’ है। इस साल मार्च में कनाडा की गायक अलानिस मोरिसेट ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने परिवार के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें वह अपने बच्चे को स्तनपान करा रही थीं।

loading...

You may also like

राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का चौंकाने वाला खुलासा, बुरी फंसी मोदी सरकार

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर मोदी सरकार