Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कुछ लोग बिहार की छवि को खराब कर रहे हैं, आप तय करिये शासन किसके हाथ में देना है

Bihar Election 2020

केंद्रीय विधि मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि कोरोना काल में तमाम तरह की चुनौतियों के बावजूद बिहार के लोगों ने प्रथम चरण के विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर भाग लिया और यह संकेत है कि लोग स्थाई सरकार के साथ ही शांति चाहते हैं।

श्री प्रसाद ने बुधवार को प्रथम चरण की 71 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना काल में मतदान करना चुनौतीपूर्ण काम है, बावजूद इसके बड़ी संख्या में मतदाताओं ने घरों से निकलकर शांतिपूर्ण तरीके से अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान होना राज्य की लोकतांत्रिक छवि को मजबूत बनाता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मतदान में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया। विपरीत परिस्थिति में मतदान का प्रतिशत लगभग 56 से 57 तक जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट संकेत है कि प्रदेश के लोग स्थाई सरकार के साथ ही शांति चाहते हैं और यह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ही दे सकती है। प्रथम चरण के लिए हुए मतदान वाले इलाकों के मतदाता तमाम चिंताओं को दरकिनार कर वोट देने निकले हैं।

श्री प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना की सभा में जो भारी भीड़ थी उसमें काफी उत्साह नजर आया। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि बिहार के विकास के लिए वह प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का मानना है कि पूर्वी भारत के विकास के लिए बिहार का विकास होना जरूरी है। बिहार के विकास के लिए प्रधानमंत्री की ओर से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं।

भाजपा नेता ने कांग्रेस और उसकी सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग बिहार की छवि को खराब करने पर आमदा हैं। बिहार के लोगों को यह तय करना है कि वह शासन कैसे लोगों के हाथ में देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राजग के पक्ष में जोरदार लहर चल रही है और इसके कई उदाहरण भी हैं। राजग सरकार के किए गए विकास के कार्यों को लोग महसूस भी कर रहे हैं।

श्री प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी पर कहा कि बिहार समेत देश उनका सम्मान करता है लेकिन एक प्रायोजित रावण वध पर श्री गांधी टिप्पणी कर रहे हैं। इससे यह पता चलता है कि श्री गांधी का स्तर क्या है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी आए दिन कुछ भी फिजूल की बातें बोलते रहते हैं इसलिए कोई भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेता।

Exit mobile version