पिता के बाद बेटा छिंदवाड़ा से लड़ सकता है लोकसभा चुनाव

भोपाल।   2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने तय किया है कि पार्टी के 114 विधायकों और राज्यसभा सांसदों में से किसी को भी मैदान में नहीं उतारा जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल ने स्पष्ट कहा है कि पार्टी में और भी योग्य लोग हैं, जिन्हें उनकी क्षमताओं के आधार पर लोकसभा का टिकट दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें :-पीएम मोदी ने किया पेट्रोटेक-2019 का उद्घाटन,इस कार्यक्रम में शामिल सीएम 

आपको बता दें इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी में इनके अलावा भी योग्य लोग मौजूद हैं, जिन्हें लोकसभा टिकट दिया जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ की दावेदारी मजबूत है। वह इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। विधानसभा चुनाव में ग्वालियर चंबल में सिंधिया के प्रभाव की वजह से कांग्रेस पार्टी ने 34 में से 26 सीटों पर जीत हासिल की है। इस वजह से कांग्रेस पार्टी को भी प्रियदर्शिनी राजे के ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने में कोई आपत्ति नहीं है।

ये भी पढ़ें :-वाड्रा ने प्रियंका को किया देशवासियों की सेवा के लिए समर्पित,कहा – उसे सुरक्षित रखना 

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कांग्रेस पार्टी टिकट बंटवारे को लेकर सावधानी बरत रही है। इसी के चलते  लोकसभा प्रत्याशियों के चयन के लिए   लोकसभा प्रभारियों, एआईसीसी द्वारा नियुक्त किए गए कोआर्डिनेटर और पार्टी विधानसभा चुनाव के तर्ज पर सर्वे भी करा रही है। इसमें जो नाम सामने आएंगे उन नामों पर विचार किया जाएगा। एआईसीसी के निर्देशानुसार फरवरी माह के अंत तक नामों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Loading...
loading...

You may also like

आज का राशि फल

मेष:- कोई हितैषी बिगड़े हुए संबंधों में सुधार