राफेल डील पर आक्रामक हुआ विपक्ष, तीन तलाक बिल लटकने के पूरे आसार

राफेल डील
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। विपक्ष ने सरकार के खिलाफ राफेल डील को लेकर एक बार फिर मोर्चा खोला है। इस मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों ने संसद में परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं। इसके बाद संसद की कार्रवाई के दौरान इस मुद्दे पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। जिसके बाद सदन की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा है।

राफेल डील मामले में विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई सोनिया गांधी

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को राफेल डील के मामले में विपक्षी दलों के साथ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया इस दौरान राज बब्बर, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, अम्बिका सोनी, भाकपा के डी. राजा, आप सांसद सुशील गुप्ता एवं अन्य सहित विपक्षी सांसदों ने संसद के बाहर प्रदर्शन किया।

पढ़ें:- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ पहुंचे, ‘एक जनपद-एक उत्पाद’ समिट का करेंगे शुभारंभ 

साथ ही इस मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग करते हुए सरकार विरोधी नारेबाजी की। जेपीसी द्वारा राफेल समझौता मामले में जांच और पीएम मोदी से जवाब की मांग करते हुए कांग्रेस सदस्यों ने कल लोकसभा में हंगामा किया था जिसके कारण संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी थी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कमान में विपक्षी सांसदों ने राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित घोटाले मुद्दे को लेकर भाजपा नीत एनडीए सरकार के खिलाफ मानसून सत्र के अंतिम दिन प्रदर्शन किया। संप्रग अध्यक्ष की अगुवाई में संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सांसदों ने इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया।

पढ़ें:- महागठबंधन को जोरदार झटका, इस बड़ी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान 

प्रदर्शन के दौरान सोनिया गांधी का बयान

इस दौरान तीन तलाक विधेयक को राज्यसभा में पेश करने की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर सोनिया गांधी ने मीडिया से कहा कि इस मुद्दे पर हमारी पार्टी की स्थिति बिल्कुल साफ है। उन्होंने कहा कि वह इस पर आगे कुछ नहीं कहेंगी। इसके अलावा कांग्रेस ने सदन में भी इस मुद्दे को उठाया।

वहीं राज्यसभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष को एक बार भी मौका नहीं मिला है और हम चाहते हैं राफेल डील पर चर्चा हो, हमने इसपर नोटिस भी दिया है। आजाद ने कहा कि राफेल विश्व का सबसे बड़ा घोटाला है और इसपर जेपीसी बननी ही चाहिए।

loading...

2 thoughts on “राफेल डील पर आक्रामक हुआ विपक्ष, तीन तलाक बिल लटकने के पूरे आसार”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *