Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सोनिया गांधी की राज्यसभा में होगी एंट्री, रायबरेली से नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

Sonia Gandhi

Sonia Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और रायबरेली से लोकसभा सांसद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अब राज्यसभा में एंट्री होने जा रही है। सोनिया गांधी बुधवार( 14 फरवरी) राज्यसभा के लिए नामांकन (Rajya Sabha nomination) दाखिल करेंगी। वह राजस्थान या हिमाचल प्रदेश से अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं।

दरअसल, देश के 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होना है। राज्यसभा के लिए 15 फरवरी तक नामांकिन दाखिल किए जा सकते हैं। ऐसे में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) 14 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगी। वह रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ती आयीं हैं और वर्तमान सांसद भी हैं। अगर सोनिया राज्यसभा जाती हैं तो रायबरेली से लोकसभा चुनाव कौन लड़ेगा? यह बड़ा सवाल है।

सूत्रों की माने तो इससे पहले राज्यसभा जाने का ऑफर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को दिया गया था लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। ऐसे में सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने पर  प्रियंका गांधी इस बार रायबरेली लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी। इसी दिन वोटिंग के बाद चुनाव के नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा।

Exit mobile version