राहुल ने कहा बजट में किसानों के साथ हुई अनदेखी, राजनाथ ने कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

Loading...

नई दिल्ली। कर्नाटक और गोवा में जारी सियासी उठापटक को लेकर गुरुवार यानी आज कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में धरना दिया। इस विरोध प्रदर्शन में यूपीए अध्यक्ष राहुल गांधी और सांसद राहुल गांधी शामिल हुए। लोकसभा में राहुल गांधी ने किसानों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। बजट में सरकार ने किसानों की बजाए अमीरों को तरजीह दी है।


ये भी पढ़ें :-चीनी मिल बिक्री घोटाला : नौकरशाहों के कुबूलनामे से बढ़ सकती है माया की मुसीबत 

आपको बता दें पिछले पांच साल में सरकार ने किसानों को कम और कारोबारियों को ज्यादा पैसा दिया। सरकार के लिए किसान अमीरों से ज्यादा जरूरी क्यों नहीं हैं। आरबीआई को निर्देश दें कि किसानों को धमकाना बंद किया जाए। देश के किसानों की हालत बहुत खराब है। सरकार को इसके लिए कदम उठाने चाहिए।

ये भी पढ़ें :-World Cup 2019 : भारत वर्ल्ड कप से बाहर, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड 18 रन से ने दी मात 

जानकारी के मुताबिक राहुल के सवाल का जवाब देते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कारण आज किसान दयनीय स्थिति में हैं। जिन लोगों ने लंबे समय तक देश में सरकार चलाई है वह इसके लिए जिम्मेदार हैं। मोदी सरकार के गठन के बाद किसानों की आय दोगुना करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। हमारी सरकार ने जितना न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया है उतना किसी सरकार ने नहीं बढ़ाया। हमने सभा किसानों को छह हजार रुपये देने की योजना लागू की है और इससे आय में वृद्धि भी हुई है।

Loading...
loading...

You may also like

सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से मिलने का वक्त मांगा, उन्हें सौंप सकते अपना इस्तीफा

Loading... 🔊 Listen This News सूत्रों के मुताबिक