Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और पद्म भूषण से सम्मानित सौमित्र चैटर्जी की हालत चिंताजनक

Bengali actor Soumitra Chatterjee

प्रख्यात बंगाली अभिनेता सौमित्र चैटर्जी की हालत पिछले 48 घंटों से चिंताजनक बनी हुई है और सोमवार को जारी किए गए स्वास्थ्य रिपोर्ट के अनुसार वह अभी भी खतरे से बाहर नहीं है।

बुलेटिन में कहा गया, “उनको बुखार है और वह सुस्त और विभ्रम की स्थिति में हैं जो चिंताजनक है। हालांकि उनका ऑक्सीजन स्तर थोड़ा बढ़ा है लेकिन अभी भी वह खतरे की स्थिति से बाहर नहीं है।”

जानें ऑफिस में फाइलों को रखने के लिए कौन सी दिशा है सबसे बेस्ट

उसमें कहा गया है, “अब तक, वह किसी भी जीवन रक्षक प्रणाली की मदद नहीं ली गई है, लेकिन अगर स्थिति में सुधार नहीं आता है, तो इसकी आवश्यकता पड़ सकती है।”

बुलेटिन के अनुसार डॉक्टर उनके स्वास्थ्य को लेकर बहुत आशान्वित हैं क्योंकि अधिकांश अंग अभी भी अच्छे कार्य कर रहे हैं और कोरोना संक्रमण भी बहुत गंभीर नहीं है। डॉक्टरों ने बताया कि श्री चटर्जी का सोमवार को एमआरआई हुआ जिसमें बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं देखी गई।

गौरतलब है कि कोविड एन्सेफैलोपैथी से पीड़ित श्री चटर्जी छह अक्टूबर से यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें बीते शुक्रवार की रात आईसीयू में स्थानांतरित किया गया था। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक श्री चटर्जी को रविवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गयी थी।

उल्लेखनीय है कि 85 वर्षीय श्री चैटर्जी को वर्ष 2012 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले श्री चैटर्जी को भारत सरकार ने 2004 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

Exit mobile version