Asia cup: सौरभ गांगुली ने किया दावा, ये टीम जीतेगी टूर्नामेंट

- in ख़ास खबर, खेल, राष्ट्रीय
सौरभ गांगुलीसौरभ गांगुली

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहे एशिया कप में भारत जीत का प्रबल दावेदार है। ईडन गरडेस स्टेडियम में संवाददाता सम्मेलन में गांगुली ने कहा की भारतीय टीम अच्छी है। वह एशिया कप में अच्छा करेगी। शनिवार को एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका का सामना बांग्लादेश से होगा। बता दें की इस टूर्नामेंट में भारत के नियमित कप्तान और मौजूदा दौर में देश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टीम का कप्तान नियुक्त करा गया है।

भारतीय अपना पहला मैच मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ खेलेगा

भारतीय टीम अपना पहला मैच मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ खेलेगी। अगले ही दिन भारत का सामना अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। बाएं हाथ के बल्लेबाज गांगुली ने कहा की, “भारत इंग्लैंड में बेशक अच्छा नहीं कर सका हो, लेकिन सीमित ओवरों में यह शीर्ष टीम है। रोहित की कप्तानी पर गांगुली ने कहा की, “एक कप्तान के तौर पर उनका रिकार्ड काफी शानदार है। इसलिए मुझे उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। गांगुली ने कहा कि कोहली के रहने से टीम हमेशा मजबूत होती है, लेकिन उनके न होने से भी टीम जीत हासिल करने में सक्षम है।

ये भी पढे : Asia cup 2018: भारत के ग्रुप में पाक संग होगा हांगकांग,15 सितंबर से होगा आगाज 

पाकिस्तान ने UAE अच्छा खेला है लेकिन भारत को इससे फर्क नहीं पड़ना चाहिए

पूर्व कप्तान ने कहा की, “पाकिस्तान का UAE में शानदार रिकार्ड रहा है, लेकिन गांगुली ने कहा है कि इससे भारत पर कोई भी अतिरिक्त दबाव नहीं पड़ेगा। साथ ही गांगुली ने कहा की, “हां पाकिस्तान ने वहां अच्छा खेला है, लेकिन भारत को इससे फर्क नहीं पड़ना चाहिए। वे अच्छा कर सकते हैं। वहां के हालात लगभग उसी तरह से हैं जिस तरह से उपमहाद्वीप में होते हैं।

 Asia cup के 13 संस्करणों में से छह बार खिताब अपने नाम किया

गांगुली के अनुसार भारत की वनडे टीम अच्छी है,खिताब जीतने के अच्छे आसार  भी नज़र आ रहे हैं लेकिन उन्हें जीतने के लिए अच्छा खेलना होगा। बता दें कि अब तक भारत एशिया कप में सर्वाधिक खिताब जीतने वाला देश है। उसने टूर्नामेंट के 13 संस्करणों में से छह बार खिताब अपने नाम किया है।

loading...
Loading...

You may also like

पटना: उपेंद्र कुशवाहा ने JDU पर लगाया आरोप, बोली ये बड़ी बात

पटना। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में