Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सौरव गांगुली बोले- धोनी के संन्यास के साथ एक युग का अंत हो गया

धोनी-गांगुली

धोनी के संन्यास के साथ एक युग का अंत हो गया

नयी दिल्ली। भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के स्वतंत्रता दिवस के दिन शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के एलान पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इसे एक युग का अंत बताया है।

गांगुली ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, “ एक युग का अंत हो गया। वह देश और विश्व क्रिकेट के अनोखे खिलाड़ी रहे हैं। उनके नेतृत्व की बराबरी करना कठिन होगा, खासकर खेल के छोटे प्रारूप में। शुरुआती दौर में एक दिवसीय क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने पूरे विश्व जगत में अपनी प्रतिभा सामने रखी। हर अच्छी चीज का अंत होता है और यह पूरी तरह से शानदार रहा है। उन्होंने विकेटकीपरों के लिए देश में पहचान बनाने के मानक तय किए हैं। उन्होंने अपने करियर का समापन बिना किसी अफ़सोस के साथ किया। उनका करियर शानदार रहा और मैं उन्हें आगे के जीवन की शुभकामनाएं देता हूं।”

माही ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान,खेलते रहेंगे IPL

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने धोनी को आधुनिक युग का सबसे महान खिलाड़ी बताते हुए कहा, “एमएस धोनी आधुनिक युग के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। मैं इसे व्यक्तिगत निर्णय समझता हूं और हम इसका सम्मान करते हैं। जैसा कि हम सभी उसे प्यार से ‘माही’ बुलाते आए हैं, उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर असाधारण रहा है। उनकी कप्तानी प्रेरणादायक और सराहनीय रही है। मैं उन्हें आईपीएल और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

धोनी के संन्यास की घोषणा पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा, “विश्वकप 2011 की जीत सचिन की शानदार विदाई थी लेकिन इसका नेतृत्व धोनी ने किया था। एक शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर। धोनी आप क्रिकेट के छोटे प्रारूप के सबसे बेहतरीन कप्तान और फिनिशर रहे हैं। शानदार यादों के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं धोनी।”

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मिले CSK के खिलाड़ियों से, पत्नी साक्षी का आया रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा, “दिग्गज खिलाड़ी अपने अंदाज में संन्यास लेते हैं। धोनी भाई आपने देश को बहुत कुछ दिया। आपके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता प्रमुख कृष्णामाचारी श्रीकांत ने ट्वीट कर कहा, “धोनी आपके शानदार करियर के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। आप क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन कप्तान थे। मैं आपके साथ विशेष पलों को साझा करने का आभारी हूं। आपको और आपके परिवार को अगली पारी के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।”

Exit mobile version